logo

शिक्षकों को गृह जिले में मिलेगा ट्रांसफर, दिव्यागों को मिलेगा मनपसंद जिला

10439news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

शिक्षकों के लिए एक अच्छी खबर है। अब शिक्षकों को पढ़ाने के लिए दूसरे जिले में नहीं जाना होगा।  अब वह अपने गृह जिले से ही बच्चों को शिक्षा दे पाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग में एक नोडल पदाधिकारी को नियुक्त भी किया गया है। इस फैसले के बाद शिक्षकों को काफी होगा फायदा। उन्हें एक जिले से दूसरे जिले में भटकना नहीं होगा। शिक्षकों का गृह जिला में ही ट्रांसफर कर दिया जायेगा। मंत्री जगरनाथ महतो ने शिक्षकों को आश्वासन दिया है। अगर सब कुछ सही रहा तो एक महीने में ही इस कार्य को अमली-जामा पहना दिया जायेगा। 

आगामी 6 जुलाई को होगी अहम बैठक
शिक्षकों का गृह जिला ट्रांसफर एक महीने में हो सकता है। पिछले कई सालों से शिक्षकों से मांग थी कि उन्हें अपने गृह जिले में ट्रांसफर किया जाए। ये ट्रांसफर उन सभी सरकारी टीचर को मिलेगा जो स्थायी है। इस मामले में 6 जुलाई को बैठक होगा।  जिसमें इस विषय पर चर्चा होगी कि किस तरह से इस मामले में और बेहतर कार्य किया जा सकता है। 

दिव्यांगों को मिलेगा मनपसंद ट्रांसफर 
दिव्यांग शिक्षकों को उनके इच्छानुसार ट्रांसफर मिलेगा। जगरनाथ महतों ने इन शिक्षकों को आश्वासन दिया है। इस निर्णय के बाद कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी।  शिक्षकों की यह पुरानी मांग थी । जगरनाथ महतों ही शिक्षा विभाग का प्रभार संभालेंगे। फिलहाल उनको रांची के मौसम में एडजस्ट होने का समय दिया गया है ताकि उनकी तबियत स्थिर रहे। बता दें कि 14 जून को ही शिक्षा मंत्री रांची लौटे थे। उनका चेन्नई में इलाज चल रहा था।