logo

सोरेन परिवार पूरे खानदान को सांसद-विधायक बनाने में लगा है : बाबूलाल

1988news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची : 
झारखंड उपचुनाव के पहले पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की ओर से विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए उनपर वंशवाद का आरोप लगाया है। मरांडी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि सोरेन परिवार अपने ही बेटा, पुत्रवधु और पूरे खानदान को सांसद-विधायक बनाने में लगा है। ट्वीट में उन्होंने यह भी पूछा कि सोरेन परिवार झारखंड के आदिवासी युवक-युवतियों के लिए राजनीति में उभरने का मौका कब देगा? 
इसके साथ ही बाबूलाल ने ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी की तरफदारी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो स्थानीय युवक-युवतियों को टिकट देकर एमपी-एमएलए बनाकर राजनीति में उभरने का मौका देती है। यहां के युवाओं को राजनीति में उभरने का मौका झामुमो कभी नहीं देगी। बाबूलाल मरांडी पहले भी हेमंत सोरेन को वंशवाद पर घेरते रहे है। 

बता दें कि दो सप्ताह पहले एक प्रेस वार्ता में बाबूलाल ने कहा था कि हेमंत सोरेन का परिवार संथाल परगना को छोड़कर किसी भी क्षेत्र से चुनाव लड़ नहीं सकता हैं और ना ही जीत सकता हैं। संथाल के बरहेट से हेमंत, जामा से उनकी भाभी विधायक हैं और अब उनका भाई भी दुमका से ही चुनाव लड़ रहा है, जो कि संथाल में ही है। 

ये भी पढ़ें...

सियासी गलियारे में चल रही है व्यक्तिगत तल्ख टिप्पणियां – 
झारखंड उपचुनाव के लिए दुमका और बेरमो में मतदान 3 नवंबर को होने हैं। प्रचार प्रसार के साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। इसके पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और हेमंत सोरेन के बीच भी जुबानी जंग देखने को मिल चुकी है। वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ प्रवक्ता और कार्यकर्ता भी आरोप लगाने में पीछे नहीं हैं। बता दें कि शनिवार को ही मुख्यमंत्री ने दुमका की जनता को संबोधित किया। दुमका और बरहेट दोनों जगहों से चुनाव जीतने के बाद नियम के अनुसार हेमंत को कोई एक सीट छोड़नी थी और उन्होने दुमका की सीट छोड़ी थी।