logo

अंतरिक्ष में हुई इस रूसी फिल्म की शूटिंग, जानिए! किन चुनौतियों का करना पड़ा सामना

13834news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क:

अंतरिक्ष एक तरफ जहां दुनिया के वैज्ञानिकों के लिए शोध का सबसे रोमांचक ठिकाना है, तो वहीं फिल्म की शूटिंग के लिए इन दिनों फिल्मकारों के लिए भी रोमांचक स्पॉट बनता दिख रहा है। इसी कड़ी में रूसी फिल्म की शूटिंग अंतरिक्ष में पूरी हो गयी है। जानकारी के मुताबिक करीब 12 दिनों तक अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग पूरी करके क्रू धरती पर वापसी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्पेस स्टेशन से रवाना भी हो चुका है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार 1 बजकर 15 मिनट पर अंतरास्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रॉकेट रविवार को रवाना हुआ है। ये एतिहासिक पल है। 

अंतरिक्ष में 12 दिनों तक चली की शूटिंग
'चैलेंज' नमक रूसी फिल्म की शूटिंग के लिए 5 अक्टूबर को अंतरिक्ष के लिए रवाना हुई टीम में एक अंतरिक्ष यात्री समेत 2 फिल्म निर्माता शामिल है। इस रॉकेट में अभिनेत्री यूलिया पेरेसिल्ड, फिल्म निर्देशक शिपेंको और अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की हैं जो करीब अंतरिक्ष में 12 दिनों की शूटिंग कर सोयुज अंतरिक्ष यान से वापस लौट रहे हैं। बता दें कि रूसी फिल्म 'चैलेंज' के कुछ हिस्सों का शूट अंतरिक्ष में ही किया जाना था, जिसके लिए मुख्य 3 किरदार फिल्म की शूटिंग के लिए अंतरिक्ष के लिए रवाना हुए थे। 

टॉम क्रूज भी अंतरिक्ष में करेंगे शूटिंग! 
स्पेस में फिल्म शूट करने की सबसे पहले घोषणा करने वाले हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज ने कहा था कि वे अपनी आगामी  फिल्म ('Mission Impossible') की शूटिंग स्पेस में कर सकते हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहा था की स्पेस में फिल्म शूट करने का रिकॉर्ड टॉम क्रूज के नाम ही होगा, पर उनके इस घोषणा के बाद से इस सिलसिले में फिर कोई अपडेट नहीं आया।  बहरहाल ,अब स्पेस में रुसी फिल्म की शूट के बाद ये रिकॉर्ड अब रूसी फिल्मकार के नाम हो गया है।