logo

NSUI की 4 घंटे की तालाबंदी और प्रदर्शन के बाद चेता RU प्रशासन, मान ली छात्रों की मांग

9319news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रांची विश्व विद्यालय की कुलपति ने कहा कि ऑनलाइन एवं ऑफ लाइन दोनो मोड में परीक्षा फॉर्म और शुल्क स्टूडेंट जमा कर सकते हैं। किसी भी छात्र को लेट फाइन नहीं लगेगा। इस घोषणा के पीछे कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI का संघर्ष है। एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में डोरंडा कॉलेज के लिये 2 सूत्री मांग को लेकर रांची विश्वविद्यालय में 4 घंटे तक तालाबंदी की गई और प्रदर्शन किया गया था।

24 घण्टे में नहीं पूरी हुई मांग तो किया प्रदर्शन
छात्रों की मांग थी कि कॉलेज की फीस एवं फॉर्म ऑफ लाइन एवं ऑनलाइन दोनो मोड में जमा करने की सुविधा दी जाए। लेट होने पर फाइन न लिया जाए। मांगो को लेकर इंदरजीत सिंह ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। आज सुबह 11 बजे से झारखंड के विभिन्न जिलों से कॉलेज के छात्र पहुँचे एवं प्रदर्शन किया। 4 घंटे तक प्रदर्शन जारी रहा। 

आखिर RU प्रशासन ने छात्रों से बात की, मानी मांग
प्रतिनिधि मंडल को बात करने के लिए बुलाया गया। सभी बातों को सुनने के बाद यूनिवर्सिटी की कुलपति , परीक्षा नियंत्रक एवं सीनियर पदाधिकारी ने फैसला लिया एवं दोनो मांगो को मान लिया। इंदरजीत सिंह ने कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक का धन्यवाद किया। कहा कि यह छात्रों की जीत है। एन.एस.यू.आई की जीत है। मौके पर आरुषि वंदनां, प्रणव सिंह, आकाश रजवार, राहुल महतो, अभिषेक, अकेश, सचिन, अमरजीत, चंदन एवं डोरंडा कॉलेज के छात्र मौजूद थे।