logo

जामताड़ा: ऑप्टिकल फाइबर केबल चुराने वाले 4 युवक गिरफ्तार, पूछताछ कर रही आरपीएफ

11165news.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 

रेलवे पुलिस फोर्स ने रविवार सुबह ऑप्टिकल फाइबर केबल तार की चोरी के आरोप में 4 युवकों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए युवकों में मो. सद्दाम, बदरुद्दीन अंसारी, मो. नाजीर हुसैन और पप्पू का नाम सामिल है। इनको जामताड़ा और विद्यासागर रेलखंड स्थित कासीटांड़ हॉल्ट के पास पकड़ा गया। मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने पहले इन युवकों को पकड़ा। उनकी जमकर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। 

 

बीते 1 महीने से हो रही थी चोरी की वारदात
रेलवे पुलिस फोर्स इन चारों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों का कहना है कि बीते 1 महीने से इलाके में लगातार चोरी की वारदात हो रही थी। आरोपी ऑप्टिकल फाइबर केबल को छीलकर उसमें से तांबा निकालकर बेच देते थे। ग्रामीणों को काफी समय से इन चारों पर शक था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इनका पांचवा साथी भी है जो इस वक्त फरार है। 

 

ये भी पढ़ें:  गढ़वा: नक्सलियों ने घघरी गांव में जमकर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे वाहनों को फूंक दिया

 

आरपीएफ आरोपियों से पूछताछ कर रही है
जामताड़ा रेलवे पुलिस फोर्स फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इन लोगों ने मिलकर अब तक कितनी चोरियां की हैं। हालांकि पुलिस के अधिकारी आधिकारिक बयान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में लगातार ऑप्टिकल फाइबर केबल तार की चोरी की जा रही थी। ये लोग दूरसंचार कंपनी, निजी ठेकेदार और किसी मोबाइल टॉवर से तारों की चोरी किया करते थे। आरपीएफ विस्तृत जानकारी जुटाने में लगी है।