logo

बिहार में सरकार बनाने की कवायद तेज, राजनाथ सिंह रविवार को पटना पहुंचेंगे

2489news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना:
बिहार चुनाव नतीजों के बाद रविवार को एनडीए विधायक दल की अहम बैठक होगी। इसमें जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से नेता चुना जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शुक्रवार को बिहार में एनडीए के चार घटक दलों जेडीयू, बीजेपी, हम और विकासशील इंसान पार्टी के नेताओं की एक 'अनौपचारिक' बैठक में यह फैसला किया गया। नई सरकार के गठन को लेकर और नीतीश कुमार को गठबंधन दल का औपचारिक रूप से अपना नेता चुनने के लिए रविवार को दोपहर साढ़े 12 बजे एनडीए विधायक दल की संयुक्त बैठक होगी। 

सुशील मोदी दिल्ली से पटना पहुंचे
बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कोई बात नहीं की। एनडीए की बैठक और सरकार गठन को लेकर चर्चा के लिए उन्हें बीजेपी नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया था। शुक्रवार शाम ही सुशील मोदी दिल्ली गए थे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने बीजेपी विधायक दल के नेता के चुनाव की जिम्मेदारी केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी है। राजनाथ सिंह 15 नवंबर को पटना में मौजूद रहेंगे और पर्यवेक्षक के रूप में विधायक दल के नेता का चुनाव कराएंगे।

अजीत शर्मा कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए
कांग्रेस ने भागलपुर से अपने विधायक अजीत शर्मा को विधायक दल का नया नेता चुना है। कुटुम्बा सीट से विधायक राजेश कुमार राम को विधानसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बनाया है। बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्यालय में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से इसका ऐलान किया।