logo

"मैं इस खेल की मैन ऑफ द मैच रही", भवानीपुर में ममता बनर्जी से हारने के बाद बोलीं BJP की प्रियंका टिबरेवाल

13470news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का नतीजा आ गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को हराया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार 832 वोट से हराया। गौरतलब है कि भवानीपुर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को मतदान हुआ था। इस जीत के साथ ही ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद के लिए संवैधानिक प्रमाणिकता हासिल कर ली। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से हार गई थीं। 

प्रियंका टिबरेवाल ने खुद को बताया मैन ऑफ द मैच
ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मैं इस खेल की मैन ऑफ द मैच हूं क्योंकि मैंने ममता बनर्जी के गढ़ में चुनाव लड़ा औऱ 25 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए। प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मैं आगे भी जनता के लिए काम करती रहूंगी। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगी। गौरतलब है कि भवानीपुर उपचुनाव का एलान होने के बाद बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट और कलकत्ता उच्च न्यायालय की वकील और भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रियंका टिबरेवाल को ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतारा था। 

ममता बनर्जी को सीएम पद की संवैधानिक प्रमाण मिला
गौरतलब है कि भवानीपुर के साथ-साथ जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव करवाया गया था। गौरतलब है कि हालिया पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को पूर्ण और स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन पार्टी की नेता ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर कभी निकट सहयोगी रहे शुभेंदू अधिकारी से हार गई थीं। चुनाव बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली लेकिन संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक उनको 6 महीने में विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी थी। 

चुनाव आयोग ने तीन सीटों पर किया था चुनाव का एलान
ममता बनर्जी द्वारा विधानसभा की सदस्यता लेने की मियाद 5 नवंबर को पूरी होनी थी इसलिए उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयोग से अपील की थी कि जल्द से जल्द उपचुनाव करवाया जाये ताकि राज्य में किसी भी प्रकार का संवैधानिक संकट खड़ा ना हो। चुनाव आयोग ने ये अपील मान ली और 3 सीटों पर उपचुनाव का एलान किया। ममता बनर्जी अब विधानसभा की सदस्य बनीं।

इसे भी पढ़िये: 

फोटोग्राफर को नहीं मिला खाना, तो दूल्हे के सामने सारा फोटो कर दिया डिलीट 

गढ़वा: चेंबर ऑफ कॉमर्स के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मिथिलेश ठाकुर, किया ये बड़ा वादा