logo

ई-पास के नाम पर खुले आम हो रही धोखाधड़ी, 100 रूपए में थमाए फर्जी पास

8552news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः 
राज्य में लॉकडाउन(Lockdown) की पाबंदियां बढ़ा दीं गयीं है। ऐसे में छूट के लिए ई-पास( E-pass) की जरूरत ठगों के लूट का नया साधन बन गया है। बता दें कि राजधानी रांची में ई-पास बनाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है। इसमें ठग स्मार्ट फोन न रखने वाले लोगों को 5 मिनट में ई-पास बनाने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 60 से 100 रुपये तक लेकर ऐसे लोगों को फर्जी पास थमाए जा रहे हैं। 

पास बनवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा
बता दें कि रांची में रविवार को पास बनवाने के नाम पर पैसे ठगने के एक आरोपी राजेंद्र साहू को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। रांची के सदर एसडीओ(SDO) और डीटीओ(DTO) के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। राजेंद्र साहू व्हाट्सएप के जरिए फर्जी पास लोगों के बीच जारी कर रहा था। 

पकड़े जाने पर होगी सख्त करवाई 
मामले के संबंध में रांची के सीनियर एसपी ने चौक चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों को आदेश दिया है कि वह लोगों के पास को ठीक से चेक करें ताकि फर्जी पास देने वाले गिरोह के पर नकेल कसा जा सके। वहीं, पुलिस की तरफ से आम लोगों से अपील की गई है कि वे ऐसे लोगों के चुंगल में ना फंसे और नियमानुसार खुद ही ई-पास के लिए epassjharkhand.nic.in पर अप्लाई करें और ई-पास बनवाएं।