logo

पुलिस की लापरवाही से तंग एक युवक ने ले ली अपनी जान, आक्रोशित लोगों ने घेरा ओपी

13773news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 

पुलिस की लापरवाही से तंग एक युवक ने आज फिर ले ली अपनी जान। युवक का नाम सुजीत उर्फ मंटू दुबे था। वह एग्यारकुंड पानी टंकी के पास रहता था। एक माह पहले उसके चचेरे भाई रंजीत दुबे और उसके दोस्त संदीप रजक का झगड़ा हुआ था। इसमें दोनों पक्षों की ओर से गलफरबाड़ी ओपी में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मंटू की पत्नी ने रंजीत और संदीप पर रेप की कोशिश का भी आरोप लगाया था. लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई थी। मंटू के आत्‍महत्‍या  करने पर स्थानीय लोगों ने गलफरबाड़ी ओपी को घेर लिया। तोड़फोड़ शुरू कर दी। शव रखकर धरना पर बैठ गए। एएसआई से धक्का-मुक्की की भी सूचना है।

पहले भी कर चुका था प्रयास

खबर है कि मंटू ने पहले रेल से कटकर जान देने की कोशिश की थी। लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और किसी तरह उसे घर ले आए। बाद में शनिवार को उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फंदे से झूल गया। लेकिन परिवार वालों की नजर उस पर पड़ गई। परिवार के लोगों ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारा और धनबाद पीएमसीएच में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान मंगलवार सुबह मंटू की मौत हो गई।लोगों ने ओपी प्रभारी संजय उरांव पर मामले में गंभीरता नहीं बरतने का आरोप लगाया है।

ओपी परिसर छावनी में तब्दील

इधर, लोगों के जमावड़े और उग्र प्रदर्शन की जानकारी पर अंचल के सभी पुलिस एवं प्रभारी मौके पर पहुंच गए। ओपी परिसर पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। फिलहाल अभी भी मामला शांत नहीं हुआ था। पुलिस लोगों को समझाने में जुटी थी. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. मामले में प्राथमिकी भी दर्ज हो चुकी है।