logo

7 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे प्रधानमंत्री, शहर को देंगे 9600 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

15753news.jpg

द फॉलोअप टीम, गोरखपुर: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। यहां प्रधानमंत्री 9600 करो़ड़ से भी अधिक की कीमत की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी गोरखपुर में उर्वरक सयंत्र का उद्घाटन करेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये जानकारी दी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में एम्स भी बनकर तैयार है। प्रधानमंत्री इसका भी उद्घाटन करेंगे। 

पूर्ववर्ती सरकारों पर योगी का हमला
योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के दौरे की घोषणा करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य में इस क्षेत्र के विकास के लिए काम नहीं किया। गौरतलब है कि यूपी सहित कुल पांच राज्यों में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इनमें से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। केवल पंजाब में ही कांग्रेस पार्टी की सरकार है। बीजेपी चाहती है कि जहां वो सत्ता में है वहां वापसी करे। 2024 में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी यूपी में जीत हासिल करना ही चाहती है। 

शनिवार को उत्तराखंड में थे पीएम मोदी
गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री उत्तराखंड में थे। वहां प्रधानमंत्री ने 18 हजार करोड़ से भी ज्यादा कीमत की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम ने वहां हरिद्वार मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा की भी नींव रखी। पीएन ने यहां कहा था कि बुनियादी ढांचा को मजबूत करने में पूर्ववर्ती सरकारों ने ईमानदारी से काम नहीं किया। 

विपक्ष ने योगी सरकार पर बोला हमला
भारतीय जनता पार्टी जहां ताबड़-तोड़ उद्घाटन और शिलान्यास करने में लगी है वहीं विपक्षी पार्टियां सरकार पर पुरानी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का आरोप लगा रही है। यही नहीं, हाल ही में मुरादाबाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि मुरादाबाद पीतल नगरी के नाम से जाना जाता था लेकिन योगी की सरकार ने इसे अंधेर नगरी बना दिया। उद्योग नगरी के तौर पर मुरादाबाद की पहचान ही गुम हो गई।