logo

पोस्ट कोविड समस्याएं लेकर मरीज पहुंच रहे अस्पताल, सैकड़ों लोगों को हो रही परेशानी 

11232news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

कोरोना ने तो जैसे लोगों का जीना ही मुहाल कर दिया हो। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर थम गयी है लेकिन जो लोग इसकी चपेट में आये थे वह अभी तक ठीक नहीं हुए है। अस्पतालों में पोस्ट कोविड समस्याओं से जुड़े मरीजों की लाइन लगी है।  सैकड़ों लोग ऐसे है जो पोस्ट कोविड समस्याओं को लेकर डॉक्टर्स के पास पहुंच रहे हैं। 

 

पोस्ट कोविड दिक्कतों ने नहीं छोड़ा पीछा
रिम्स के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डीके सिन्हा बताते है कि फिलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या कम है। लेकिन पोस्ट कोविड मरीजों की संख्या बढ़ी है। सोमवार को ही 24 से 25 पोस्ट कोविड के मरीज सामने आए थे। मरीजों का कहना है कि  पोस्ट कोविड समस्याएं उनका पीछा नहीं छोड़ रही है।  उन्होंने चिकित्सकों से सलाह ली है और वो खुद को बेहतर महसूस कर रहे हैं। 

 

तीसरी लहर को मिलकर हराना है 
ट्रामा सेंटर के इंचार्ज डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने दूसरी लहर के खत्म होने पर ख़ुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है। अब सिर्फ पोस्ट कोविड के मरीज़ ही अस्पताल आ रहे है। ऐसे में लोगों से आग्रह है कि तीसरी लहर की दस्तक को देखते हुए हमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहना होगा। 

 

तीसरी लहर को भी मिलकर हराएंगे
उन्होंने कहा तीसरी लहर आई तो हम उसे भी मिलकर हराएंगे। रिम्स कोविड टास्क फोर्स के सदस्य और सीनियर चिकित्सक डॉ. निशित एक्का कहते हैं कि हम कोरोना की दूसरी लहर से लगभग लगभग जीत गए है लेकिन हमें अभी भी सावधानी बरतने की जरुरत है।