logo

पासवान ने कहा-चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं, उनके इस बयान पर एलजेपी-जदयू के बीच खटास बढ़ने की संभावना

1259news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना/नई दिल्ली   
केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के दिग्गज नेता रामविलास पासवान ने कहा है कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हर फैसले में उनके साथ खड़े हैं। बिहार चुनाव से ठीक पहले उन्होंने ये बात कहकर कई संकेत दिए हैं। बिहार में चुनावी रणनीति के तहत अब इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

चिराग के कहने पर अस्पताल गए
रामबिलास पासवान ने शुक्रवार सुबह में बेहद भावनात्मक ट्वीट में बताया कि उनकी तबीयत काफी समय से खराब थी लेकिन काम में बाधा नहीं आए, इसलिए वो अस्पताल नहीं गए। हालांकि, अब बेटे चिराग के कहने पर वो अस्पताल गए हैं। इस समय मेरा बेटा मेरे साथ है। पासवान का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब उनके और बेटे चिराग के बीच अनबन की अटकलें लगाई जा रही थीं।

केंद्रीय मंत्री ने तीन ट्वीट किए
एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान ने शुक्रवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। इसमें उन्होंने अपनी सेहत की जानकारी देते हुए बेटे चिराग पासवान की ओर से उठाई जा रही जिम्मेदारियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'कोरोना संकट के समय खाद्य मंत्री के रूप में निरंतर अपनी सेवा देश को दी और हर सम्भव प्रयास किया कि सभी जगह खाद्य सामग्री समय पर पहुंच सके। इसी दौरान तबीयत खराब होने लगी लेकिन काम में कोई ढिलाई ना हो इस वजह से अस्पताल नहीं गया।'

'मुझे खुशी है, चिराग मेरे साथ है'
दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इस समय मेरा बेटा चिराग मेरे साथ है। अगले ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'मेरी खराब तबीयत का एहसास जब चिराग को हुआ तो उसके कहने पर मैं अस्पताल गया और अपना इलाज करवाने लगा। मुझे खुशी है कि इस समय मेरा बेटा चिराग मेरे साथ है और मेरी हर सम्भव सेवा कर रहा है। मेरा ख्याल रखने के साथ साथ पार्टी के प्रति भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहा है।' 

एलजेपी-जदयू के बीच चल रही है तनातनी
बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रामबिलास का ये ट्वीट बेहद अहम माना जा रहा है। इस ट्वीट के अब सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ समय से एलजेपी और जेडीयू के बीच तनातनी चल रही है।  जानकारी के मुताबिक, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में हाल ही में पार्टी की एक बैठक हुई, जिसमें एलजेपी आगामी चुनाव में जदयू के खिलाफ करीब 143 सीटों उम्मीदवार उतारने की योजना बना रहा है। इस पर फैसला पार्टी के मुखिया चिराग पासवान को ही करना है। इस बीच रामविलास पासवान ने चिराग के हर फैसले में साथ होने की बात कही है।