logo

लातेहार: पारा शिक्षकों का टूट रहा धैर्य, मांगों को लेकर सड़क पर उतरने की तैयारी

11148news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

लंबे समय से पारा शिक्षक अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद कर रहे है। सरकार की तरफ से हर बार आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। हाल ही में पूरे झारखंड के पारा शिक्षकों ने रांची में प्रदर्शन किया था। उस वक्त भी सरकार ने बढ़ते आंदोलन को देखते हुए आश्वासन देकर उनकी बात को टाल दिया था। इस बार पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करने के मूड में है। पारा शिक्षक रणनीति तैयार करने में लगे हैं। 

 

लातेहार में पारा शिक्षकों की बैठक
इसी कड़ी में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के झारखंड प्रदेश कमिटी के निर्देश पर शनिवार को लातेहार के चंदनडीह स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में लातेहार प्रखंड अध्यक्ष पवन कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से झारखंड प्रदेश संगठन मंत्री प्रमोद पांडेय, लातेहार जिलाध्यक्ष अतुल कुमार, महासचिव अनूप कुमार उपस्थित थे। प्रदेश संगठन मंत्री प्रमोद पांडेय ने कहा कि सरकार अपना वादा पूरा करे अन्यथा जोरदार आंदोलन किया जाएगा।

तैयार की जा रही आंदोलन की रूपरेखा
वहीं जिलाध्यक्ष अतुल कुमार एवं महासचिव अनूप कुमार ने कहा कि अब हम सभी का धैर्य जवाब देने लगा है। आगामी 31 जुलाई को जिला स्तरीय बैठक मिडिल स्कूल करकट में किया जाएगा और सभी प्रखंडो से प्राप्त सुझाव के आधार पर आंदोलन की रूपरेखा 5 अगस्त को प्रदेश को सौंप दिया जाएगा। इस बैठक में आरती कुमारी, शालो टोप्पो, सत्येंद्र यादव,उ मेश यादव, समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे। सभी ने आंदोलन में सहयोग की बात की। 

 

बैठक में निम्नलिखित बिंदु पर हुई चर्चा

 

1.वर्तमान सरकार की नकारात्मक रवैया को देखते हुवे ये निर्णय लिया गया कि अगर 15 अगस्त तक वेतनमान एवम नियमावली लागू नहीं हुआ तो जोरदार आंदोलन किया जायेगा।

2. आगामी जिला की बैठक में लिखित मन्तव्य जिला कमिटी को  दिया जायेगा।

3. सदस्यता अभियान चलाकर प्रखण्ड कमिटी के कोष को मजबूत करने का निर्णय लिया गया।

4.पारा शिक्षकों से जुड़े अन्य समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया गया।