logo

28 सितंबर को झारखंड के जिला-प्रखंड में एक साथ पंचायत सम्मेलन: आजसू पार्टी

13057news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने राज्य के सभी 24 जिलों के जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में आजसू पार्टी को गांव-गांव तक पहुँचाने तथा पंचायत स्तर तक मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई। बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। 23 सितंबर को राज्य के सभी प्रखंड में स्व. बिनोद बिहारी महतो की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। वह शोषण एवं अत्याचार के खिलाफ अनवरत संघर्ष करने वाले झारखंड आंदोलन के मसीहा थे।

क्‍या-क्‍या हुआ तय

-21 सितंबर को सभी जिला प्रभारियों ने अपने जिला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग/अन्य माध्यम से सभी प्रखण्ड प्रभारियों के साथ संवाद स्थापित किया और

:23 तथा 28 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी चर्चा की।

-23 सितंबर को प्रत्येक प्रखण्ड प्रभारी अपने प्रखण्ड के सभी पंचायतों के प्रभारियों के साथ सम्मेलन आयोजित करेंगे और पंचायत स्तर पर अनुषंगी इकाई के गठन एवं विस्तार तथा पंचायत सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेंगे।

-28 सितंबर को राज्य के सभी पंचायतों में एक साथ सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर आजसू पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है। पंचायत सम्मेलन को लेकर केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि हम क्रमवार रुप से आगे बढ़ रहे हैं। हम छोटे-छोटे लक्ष्यों के साथ कार्ययोजना बनाकर काम करेंगे तभी आम जनता के विषयों और मुद्दों को समझते हुए बड़े आंदोलन की नींव तैयार कर सकते हैं।

 

प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत

आज से आजसू पार्टी के कार्यशाला/प्रशिक्षण कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से हुई। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखण्ड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो शामिल हुए। कार्यशाला को लेकर केंद्रीय मुख्य प्रशिक्षक प्रोफेसर संजय बसु मल्लिक ने कहा कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को झारखंड की राजनीति का बोध कराना तथा झारखंड के वर्तमान एवं भविष्य पर चिंतन करना है। आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने बताया कि आजसू पार्टी के अनुभवी नेताओं एवं बुद्धिजीवियों की एक प्रशिक्षण टीम बनायी गयी है, जो पूरे राज्य में कार्यशाला का आयोजन करेंगे और राजनीतिक शुचिता का सम्मान करने वाले युवा नेताओं को प्रशिक्षण देकर भविष्य के लिए तैयार करेंगे।