logo

गुमला के जंगल में IED ब्लास्ट, घटना में लकड़ी काटने गया ग्रामीण गंभीर रूप से घायल

5728news.jpg
द फॉलोअप टीम, गुमला: 
गुमला जिला के मड़वा जंगल में आईईडी ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट में एक ग्रामीण घायल हो गया। घायल ग्रामीण को बेहतर इलाज के लिए रांची भेज दिया गया है। घायल शख्स को हेलिकॉप्टर के जरिये रांची लाया गया। जानकारी के मुताबिक शख्स लकड़ी काटने के लिए जंगल गया हुआ था। लकड़ी काटने के दौरान ही आईईडी ब्लास्ट हो गया। 

आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुआ था जवान
बीते कुछ दिनों में झारखंड के अलग अलग नक्सल प्रभावित जिलों में ये तीसरा आईईडी ब्लास्ट है। सबसे पहले लोहरदगा के सेरेंगदाग जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ था। उस घटना में सैट के एक जवान दुलेश्वर पराश शहीद हो गये थे। नक्सलियों द्वारा बिछाये गये आईईडी ब्लास्ट में उनका पैर बुरी तरह जख्मी हो गया था। 
उन्हें भी घटनास्थल से हेलिकॉप्टर द्वारा रांची लाया गया था जहां मेडिका अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी। कुछ दिन पहले एक और आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल हो गया था। 

ये भी पढ़ें.....

नक्सलियों ने बिछा रखा है IED का जाल
गुरुवार को ही गुमला जिला के एसपी एचपी जनार्दनन ने कहा था कि भाकपा माओवादी जोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव ने अपनी सुरक्षा के लिये जंगलों में जगह-जगह ढाई-ढाई सौ ग्राम का आईईडी बम बिछा रखा है। इसका प्लान है कि जब भी पुलिस की टीम उसकी तलाश में जाये तो आईईडी की चपेट में आ जाये। 

उन्होंने बताया कि बीते 25 फरवरी को गुमला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम रोरेद जंगल में छापेमारी के लिए गयी थी। जैसे ही टीम जंगल में घुसी आईईडी ब्लास्ट हो गया। इस आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान रॉबिन्स कुमार घायल हो गया था। नक्सली इलाके में सक्रिय हैं।