logo

जानलेवा साबित हुई कोबरा का सूप पीने की चाह, सांप के कटे सिर ने लिया अपनी मौत का बदला! 

12190news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

चीन से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां कोबरा सांप के कटे सिर ने एक शख्स को डंस लिया। सांप के डंसने से शख्स की मौत हो गई। गौरतलब है कि शख्स ने सूप बनाने के लिए कोबरा सांप को कई टुकड़ों में काटा था। मरने वाला शख्स एक रेस्तरां में शेफ था। किसी ग्राहक ने कोबरा का सूप ऑर्डर किया था। उसके बाद ये हादसा हुआ। 

दक्षिणी चीन में लोकप्रिय है कोबरा का सूप
गौरतलब है कि दक्षिणी चीन में कोबरा सांप के स्किन से बना सूप काफी लोकप्रिय है। लोग काफी चाव से इसका सेवन करते हैं। यहां के कई रेस्तरां में कोबरा सांप के स्किन को हटाकर उसके मांस को पकाकर सूप बनाया जाता है। इस बीच चीन के फोशन में रहने वाले पेंग फैन को कोबरा सूप बनाना भारी पड़ गया। उनकी मौत हो गई। 

कोबरा का सूप लोगों का पसंदीदा डिश है
मिली जानकारी के मुताबिक शेफ पेंग की रेस्तरां में कोबरा का सूप लोगों की पसंदीदा डिश में से एक है। पेंग ने एक ग्राहक की मांग पर पहले सांप को काटा। पेंग ने सांप कई टुकड़े किए। जब वो कोबरा के कटे सिर को डस्टबिन में डालने जा रहा था तभी सांप के कटे फन ने पेंग की अंगुली में डंस लिया। पेंग की कुछ ही पलों में मौत हो गई। 

काफी खतरनाक होता है कोबरा का जहर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोबरा का जहर काफी खतरनाक होता है। इसके जहर की एक बूंद कई लोगों की जान ले सकती है। कोबरा के जहर में न्यूरोटॉक्सिन्स होता है जिसकी एक बूंद से महज आधे घंटे में किसी की जान जा सकती है। कोबरा के काटने के बाद लोगों को लकवा मार जाता है। घुटन से शख्स की मौत हो जाती है। पेंग के साथ भी यही हुआ।