logo

थोड़ी देर में जारी हो सकता है छठ को लेकर नई गाइडलाइन, जानिए! क्या कुछ होगा नई गाइडलाइन में

2565news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
झारखंड सरकार लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर नई गाइडलाइन थोड़ी देर में जारी कर सकती है। प्रोजेक्ट मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता बाहर निकल चुके हैं। 

मुख्यमंत्री लेंगे अंतिम निर्णय
धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर बाहर निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए बन्ना गुप्ता ने कहा कि छठ पूजा को लेकर गाइडलाइन पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री ही लेंगे। मुख्यमंत्री अभी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे उसके बाद निर्णय लेंगे। बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना की लड़ाई के अंतिम चरण में झारखंड है जल्द ही हम कोरोनावायरस से जीत लेंगे। 

आज शाम तक जारी हो सकता है संशोधित दिशा-निर्देश - JMM
प्रोजेक्ट मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात करने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना की लड़ाई को लेकर सरकार गंभीर है लेकिन लोक आस्था के महापर्व में लोगों को कुछ कठिनाई न हो इसके लिए दिशा-निर्देश पर पुनर्विचार को लेकर JMM ने सोमवार को ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि उम्मीद है कि आज शाम तक या देर रात तक नई गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें......

क्या कुछ होगा नई गाइडलाइन में...
छठ पूजा को लेकर जारी झारखंड सरकार के नई गाइडलाइन में क्या कुछ होगा यह फिलहाल स्पष्ठ नहीं है। छठ पूजा के गाइडलाइन में पुनर्विचार को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने के बाद हुसैनाबाद के विधायक कमलेश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि नई गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी। गाइडलाइन में नया क्या होगा इसके जवाब में कमलेश सिंह ने बताया कि जनता की भावनाओं के अनुरूप ही नई गाइडलाइन होगी ऐसा मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है।