logo

मेयर आशा लकड़ा ने की अहम बैठक, रांची में दुर्गा पूजा की तैयारियों पर हुई चर्चा

13507news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

सोमवार को रांची नगर निगम में मेयर डॉ. आशा लकड़ा की अध्यक्षता में विभिन्न दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष, मंत्री व सदस्यों के साथ बैठक हुई। बैठक में पूजा समिति की मांगों को देखते हुए डस्ट, सफाई व मूर्ति विसर्जन कुंड की व्यवस्था पर चर्चा की गई। मेयर ने कहा कि डस्ट की व्यवस्था जोन स्तर पर उपलब्ध कराई जाएगी। डंपिंग स्थल से सबसे पहले छोटे पूजा पंडालों को डस्ट उपलब्ध कराई जाएगी। उसके बाद बड़े पूजा पंडालों को डस्ट उपलब्ध कराए जाएंगे।

पूजा समिति करें कोविड गाइडलाइन का पालन
मेयर ने पूजा समिति के सदस्यों से यह भी कहा कि राज्य सरकार के दिशा निर्देशों व कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दुर्गोत्सव का आयोजन करें। राज्य सरकार के निर्देशानुसार पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था कर महिला व पुरुष श्रद्धालुओं के प्रवेश व निकास की व्यवस्था करें। मेयर ने पूजा समिति के सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि दुर्गोत्सव से पूर्व रांची नगर निगम में युद्धस्तर पर सफाई कार्य कार्य कराए जाएंगे। कोई असुविधा नहीं होगी। 

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए स्ट्रीट लाइट दुरुस्त होंगे
मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए स्ट्रीट लाइट भी दुरुस्त कराए जाएंगे। मेयर ने कहा कि निगम क्षेत्र के जिन तालाबों व जलाशयों में मूर्ति विसर्जन किए जाएंगे, वहां जलकुंड का निर्माण कराया जाएगा, ताकि मूर्ति विसर्जन के बाद संबंधित तालाबों व जलाशयों में गंदगी न फैले। बैठक में रांची दुर्गा पूजा समिति, रांची महानगर दुर्गा पूजा समिति, रांची महमगर औद्योगिक दुर्गा पूजा समिति के सदस्य उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न वार्डो के वार्ड पार्षद एवं रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त कुमार पाहन सिंह, सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार, सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी समेत अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।