logo

हादसा : अब रिम्स में होगा दरोगा लालजी यादव के श'व का पोस्टमॉर्टम, इन बिंदुओं पर घूम रही है शक की सुई

thana.jpg

द फॉलोअप टीम, पलामूः

नावा बाजार के निलंबित थाना प्रभारी लालजी यादव के निधन के बाद मामला गर्म होता जा रहा है। दरोगा के श'व का मेदनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुए पो'स्ट'मा'र्ट'म को परिजनों ने स्वीकार नहीं किया है। परिजनों ने हंगामा किया जिसके बाद प्रशासन ने दरोगा लालजी यादव के श'व को पोस्टमार्टम के लिए रांची रिम्स भेजा है। 
लालजी यादव के ससुर गोवर्धन यादव ने कहा कि उन लोगों ने काफी मना किया था उसके बाद भी लालजी यादव का पो'स्ट'मा'र्ट'म मेदनी राय मेडिकल कॉलेज में कराया गया। उन्होंने कहा कि जब हमने इसका विरोध किया तो श'व को पो'स्ट'मा'र्ट'म के लिए  रिम्स भेजा गया है।


 

पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी 
लालजी यादव के ससुर ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। इधर मेदनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पो'स्ट'मा'र्ट'म हाउस के बाहर भी लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लालजी यादव के ससुर ने कहा कि लालजी यादव निडर और साहसी  थे और वे आ'त्म'ह'त्या कर ही नहीं सकते थे। आ'त्म'ह'त्या के पीछे जरूर कोई बड़ा कारण रहा होगा।


अन्नपूर्णा देवी ने जांच की मांग 
इधर केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री और कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने लालजी यादव की संदेहास्पद मौ'त की उच्च-स्तरीय जांच की मांग की है। अन्नपूर्णा देवी ने डीजीपी नीरज सिन्हा से बात की और मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है। उन्होने कहा कि लालजी यादव एक संभावनाशील और लोकप्रिय पुलिस अधिकारी थे। अपनी ईमानदार कार्यशैली की वजह से वह कुछ भ्रष्ट वरीय पुलिस पदाधिकारियों की नजर में खटक रहे थे। 


 

ट्वीट कर भी जांच की मांग की 
अन्नपूर्णा देवी ने ट्वीट कर लिखा- "पलामू के नावा बाजार थाना के निलंबित थाना प्रभारी लालजी यादव की संदेहास्पद मौ'त से उनके परिजन उद्वेलित हैं, साज़िश की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। आम जनता में अत्यधिक आक्रोश है। राज्य सरकार जन भावना का सम्मान करे, मेडिकल बोर्ड का गठन कर दोबारा पो'स्ट'मा'र्ट'म कराये, उच्च स्तरीय जांच कराये।"