logo

रूपा तिर्की केस: परिजनों ने पंकज मिश्रा और सहकर्मी पर लगाया हत्या और प्रताड़ना का आरोप

8115news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:


साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की कथित आत्महत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रूपा तिर्की के परिजनों ने तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि रूपा की साथी पुलिसकर्मी मनीषा और ज्योत्सना तथा पंकज मिश्रा उनकी बेटी को प्रताड़ित किया करते थे। पंकज मिश्रा का नाम सामने आने के बाद मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। झारखंड की सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गयी है।  पंकज मिश्रा बरहेट विधानसभा सीट में विधायक प्रतिनिधि हैं और  इस सीट से वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत  सोरेन विधायक हैं। 

परिजनों ने तीन लोगों पर लगाया आरोप
दिवंगत रूपा तिर्की के परिजनों ने बकायदा तीन लोगों को नामजद आरोप बनाया है जिसमें रूपा तिर्की की साथी पुलिसकर्मी मनीषा, ज्योत्सना और  विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम शामिल है। रूपा की बहन का आरोप है कि मनीषा और ज्योत्सना रूपा को प्रताड़ित किया करती थीं। रूपा को प्रमोशन मिला था। अलग से क्वार्टर और गाड़ी मिली थी। इस बात से भी मनीषा ज्योत्सना रूपा से जलती थीं। रूपा की बहन ने ये भी कहा कि मनीषा और ज्योत्सना कुछ दिन पहले रूपा को लेकर पंकज मिश्रा के पास गयी थीं। स्पष्ट तौर पर नहीं पता कि क्यों लेकर  गयी थी।
 
इतना पता है कि वहां तीनों ने रूपा को बुरी तरह से प्रताड़ित किया था। परिजनों का कहना है कि रूपा के पास कोई हाईप्रोफाइल केस था। इसकी जांच को लेकर भी रूपा पर काफी दवाब था। 

पंकज मिश्रा ने आरोपों पर दी अपनी सफाई
विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर लगे आरोपों को लेकर द फॉलोअप के संवाददाता ने पंकज मिश्रा से बात की। पंकज मिश्रा से उनका पक्ष जानना चाहा। पंकज मिश्रा का कहना है कि उन पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं। वो किसी भी उच्चस्तरीय जांच का सामना करने को तैयार है। पंकज मिश्रा का कहना है कि वे मधुपुर उपचुनाव में व्यस्त थे। मधुपुर उपचुनाव संपन्न होने के बाद 19 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाये गए। 30 अप्रैल तक रांची मेडिका अस्पताल में भर्ती रहे।
 
पंकज मिश्रा का कहना है कि वे महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की से अपने भाई की हत्या की जांच के सिलसिले में केवल एक बार मिले थे। इसके बाद से उनकी कोई मुलाकात या बातचीत नहीं हुई थी। 

रूपा  से जुड़ा एक कथित ऑडियो वायरल
इस बीच एक ऑडियो वायरल  हो रहा है। इस ऑडियो में कथित तौर पर रूपा तिर्की के पिता और उसके किसी बैचमेट के बीच हुई बातचीत है। वायरल ऑडियो में रूपा तिर्की के पिता कथित तौर पर रूपा द्वारा किसी अन्य जाति के लड़के से शादी करने की बात से नाराज नजर आते हैं वहीं रूपा का बैचमेट पिता से प्यार से बात करने की अपील करता दिखता है। पंकज मिश्रा ने इस ऑडियो का भी हवाला दिया है। 

पंकज मिश्रा का विवादों से पुराना नाता
वैसे ये पहली बार नहीं है जब पंकज मिश्रा का नाम साहिबगंज में किसी विवाद में सामने आया हो। पंकज मिश्रा पर इससे पहले साहिबगंज में पत्थर व्यवसायियों को धमकाने, रंगदारी वसूलने, पत्थरों की कालाबाजारी करने और ठेकेदारों का धमकाने का आरोप लग चुका है। हालांकि रूपा तिर्की मौत मामले में पंकज मिश्रा की संलिप्तता है या नहीं ये जांच का विषय है।