logo

झारखंड में मंत्री, विधायक, पत्रकार और पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद हड़कंप, क्वारंटाइन हुए ‘सरकार’!

220news.jpg
द फॉलोअप टीम
रांची-दिल्ली, महाराष्ट्र और बिहार के बाद अब झारखंड भी कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां इतनी तेज से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है कि शासन, प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिवों की तादात ने तो हर किसी को डरा दिया है। मंत्री, विधायक, पत्रकार और पुलिसकर्मियों सहित 24 घंटे में 179 कोरोना के नए केस मिले हैं। बड़ी बात ये है कि इन 179 लोगों में झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो भी हैं। इन दोनों के अलावा धनबाद से 23 पत्रकार और काफी तादात में पुलिसकर्मी भी संक्रमित हुए हैं। 
रिम्स में भर्ती कराए गए मिथिलेश ठाकुर
आनन-फानन में मंत्री और विधायक सहित सभी पत्रकार और जवानों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मंत्री मिथिलेश ठाकुर चूंकि रांची के डोरंडा स्थित अपने आवास पर ही थे लिहाजा उन्हें रिम्स के कोविड वार्ड में एडमिट कराया गया है। मथुरा महतो को और 23 पत्रकारों को धनबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब प्रशासन इनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में जुटा है। एहतियातन पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को 2 दिनों के लिए सील कर दिया गया है। 
सीएम हेमंत सोरेन हुए होम क्वारंटाइन
कहा जा रहा है कि 2 जुलाई को मंत्री मिथिलेश ठाकुर के डोरंडा स्थित घर का गृहप्रवेश था, जिसमें सीएम हेमंत सोरेन भी थोड़ी देर के लिए गए थे। सीएम हेमंत के अलावा खबर है कि उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव, ओएसडी सुनील श्रीवास्तव, आईएएस राहुल शर्मा, एडीजी आरके मल्लिक, विधायक नवीन जायसवाल और जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडेय समेत कई और लोग शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि आज सभी का सैंपल लिया जाएगा। रिपोर्ट आने तक सभी को होम क्वारंटाइन रहना होगा। मथुरा महतो के बारे में भी कहा जा रहा है कि एक रोज पहले वो प्रोजेक्ट भवन में सीएम हेमंत सोरेन से मिले थे। इस जानकारी के सामने आने के बाद एहतियातन सीएम आवास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। खुद सीएम हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव, प्रेस सलाहकर सहित सीएम आवास के कई अधिकारी और कर्मचारियों ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। सीएम आवास को सैनिटाइज किया जा रहा है। 
72 घंटों के लिए थाने होंगे सील
पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर के बाद एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने संबंधित थानों को 72 घंटे के लिए सील करने का निर्देश दिया है। आम नागरिक को कोई परेशानी ना हो इसके लिए थाने के बाहर ड्रॉप बॉक्स लगाया जा रहा है। ताकि लोग उसमें अपनी शिकायत पत्र डाल सकें। दिक्कत होने पर लोग थाना प्रभारी के सरकारी मोबाइल नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने का भी विकल्प दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों हिन्दपीड़ी, अरगोड़ा, धुर्वा, चुटिया, बरियातू सहित 6 थानों की पुलिस कोरोना संक्रमण के शिकार हुए थे।  
3050 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3056 हो गयी है। राज्यभर में अब तक 2104 मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं। जबकि अब तक कोरोना से 22 संक्रमितों की मौत हो गयी है।