logo

होमगार्ड जवान ने किया सुसाइड, नौकरी पर वापस नहीं रखे जाने से डिप्रेशन में था

10999news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोडरमा:

तिलैया थानाक्षेत्र के करमा में एक होमगार्ड जवान ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि ड्यूटी नहीं मिलने के कारण वो तनाव में थे। होमगार्ड जवान राजेश कुमार शर्मा ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या की है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तिलैया ब्रांच में राजेश तैनात था लेकिन 6 महीनों से उसकी तबियत ख़राब थी।

 

मांगने के बाद भी कहीं ड्यूटी नहीं मिली थी
तबीयत खराब होने की वजह से वो ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे। जब वह ठीक हो गए तो तो वापस से ड्यूटी ज्वॉइन करने की मांग करने लगे लेकिन, उन्हें ड्यूटी नहीं दी गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि ड्यूटी देने के नाम पर उनसे होमगार्ड के अधिकारियों ने रिश्वत की मांग की थी जिससे उनका तनाव बढ़ता जा रहा था। यही आत्महत्या की वजह बना। 

 

साइकिल से लगा रहा था दफ्तर का चक्कर
मृतक के भाई संजीत शर्मा ने बताया कि राजेश हर रोज होमगार्ड के कार्यालय जाते थे, इसके बावजूद भी उन्हें ड्यूटी नहीं मिल रही थी। वो कभी 3 तीन हजार तो कभी पांच हजार रुपए लेकर होमगार्ड ऑफिस जाते थे।  साइकिल से होमगार्ड कार्यालय के चक्कर लगाते थे और घर आकर सो जाते थे वो काफी तनाव से गुजर रहे थे।  

 

गुमशुम रहने लगा था होमगार्ड जवान
भाई ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वह शांत रहने लगे थे। किसी से बातचीत भी नहीं कर रहे थे। होमगार्ड जवान की मौत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सोमवार शाम भी होमगार्ड जवान निराश होकर कार्यालय से वापस लौटे थे और आधी रात को उन्होंने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।