logo

रांची में एसएसपी और ग्रामीण एसपी के नाम पर रंगदारी और अपहरण, पुलिस ने फिर 4 को ऐसे किया गिरफ्तार 

11329news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखण्ड की राजधानी रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र से पुलिस ने 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी गिरफ्तार अपराधी एसएसपी और ग्रामीण एसपी के नाम पर न सिर्फ दुकानदारों से रंगदारी वसूलते थे बल्कि नहीं देने पर उनका अपहरण भी कर लेते थे। मामला का खुलासा तब हुआ जब पुलिस को गुप्त सूचना मिली और पूछताक्ष के बाद इन्हे रंगे हाथ पकड़ लिया।

क्या है पूरा मामला

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने जानकारी देते हुए बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि पिठौरिया थाना अंतर्गत एक गिरोह छोटा बाबू बनकर महिलाओं के साथ छेड़खानी और वसूली का काम कर रहा है। जिसके बाद मुख्यालय -1 के डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में पिठौरिया थाना प्रभारी रवि शंकर अपनी टीम के साथ मामले की तहकीकात की, और नकली छोटा बाबू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पूछताछ में सामने आया है कि छोटा बाबू बनकर गांजा कारोबार कर रहे कारोबारी के पास जाकर धमकाना और उनसे जबरन वसूली करना अपना पेशा बना लिया था। उन्होंने अपने इस कारनामे को कबूल किया है और बताया कि पिछले कुछ दिनों से ही इस काम को शुरू किया है। ग्रामीण एसपी ने बताया कि आज चंदेवे निवासी लल्लन उर्फ लाल पिठौरिया थाना का छोटा बाबू बनकर एक घर में जाकर धमकाया और कहा कि तुम गांजा का कारोबार करते हो इसलिए तुम मुझे पच्चास हज़ार दो। मैं पिठौरिया थाने का छोटा बाबू हूं। पैसा नहीं देने पर एक बोलेरो गाड़ी में जबरदस्ती बैठाकर दुकानदर को ले जाया जाने लगा। उसके बाद जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो सभी की गिरफ़्तारी की गई।

 

पुलिस ने जब रोका तो खुद को बताया एसएसपी और ग्रामीण एसपी का आदमी

पिठोरिया पुलिस को जब सूचना मिली कि एक दुकानदार को अपहरण कर कुछ लोग बोलेरो से जा रहे हैं। उसके बाद पुलिस की टीम ने बोलेरो को पकड़ा। जब बोलेरो पर सवार लोगों से पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पहले तो उन्होंने बताया कि वे लोग स्पेशल टीम के सदस्य हैं। एसएसपी और ग्रामीण एसपी के आदेश पर आये हैं। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने जब ग्रामीण एसपी को फोन लगाया तो उन्होंने बताया कि ऐसे किसी भी टीम को उन्होंने नहीं लगाया। तब ग्रामीण एसपी ने बताया कि ये लोग फर्जी हैं इन्हे गिरफ्तार करो। उसके बाद सभी ने अपना राज खोला।

कौन-कौन हुए गिरफ्तार

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि छोटा बाबू बनकर वसूली करने वाला का नाम लल्लन उर्फ लाल है और वह चंदेवे का रहने वाला है। इसके अलावे लाल मुहम्मद, मोहमद राजा, वसीम अंसारी का नाम शामिल है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से बोलेरो गाडी 15 सौ रुपये और कुछ सामान भी बरामद हुए हैं।