logo

दुमका कोषागार मामला: लालू यादव पर अब कल होगी सुनवाई, मिल सकती है जमानत

2131news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
राजद के किंगमेकर लालू यादव ना तो बिहार चुनाव के प्रचार में पहुंच पाए और ना ही पहले और दूसरे चरण के मतदान में, अब लालू यादव की टकटकी 6 नवंबर को हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर लगी हुई है। दरअसल लालू यादव की जमानत याचिका पर 6 नवंबर को सुनवाई होनी है। अब देखना ये है कि चुनावी समर में बिहार लालू यादव बिहार पहुंच पाते हैं या नहीं!

आधी सजा काटने पर मिल सकती है जमानत
गौरतलब है कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव ने जमानत याचिका दाखिल की है। उन्होंने हाईकोर्ट से उम्मीद जताई है कि आधी सजा काटने के आधार पर जमानत मिल सकती है। बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। इससे पहले यह सुनवाई 9 नवंबर को होनी थी। बिहार चुनाव के मद्देनजर जमानत अर्जी को लेकर लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में अर्जेंट मेंशन दायर किया था। इसी को लेकर हाइकोर्ट ने 6 नवंबर की तारीख को निर्धारित की है। 

कई बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव 
हाई कोर्ट ने चाईबासा कोषागार के मामले में आधी सजा काटने पर ही लालू को जमानत की दिए जाने की मंजूरी दी थी। इसके बाद लालू यादव ने दुमका कोषागार के मामले में जमानत की के लिए गुहार लगाई है।  इस याचिका में कहा गया है कि लालू यादव को शुगर, ब्लड प्रेशर समेत कई बिमारियों से जूझ रहे हैंऔर पिछले लगभग 2 वर्षों से रिम्स में इलाजरत हैं। 

ये भी पढ़ें.....

दुमका कोषागार मामले में 7 साल की हुई है सजा
बता दें कि लालू यादव को तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को 2 धाराओं में 7 साल की सजा हुई है। वहीं देवघर कोषागार और चाईबासा ट्रेजरी मामले में उन्हें बेल मिल चुकी है। देवघर कोषागार से 79 लाख रुपये अवैध निकासी और चाईबासा ट्रेजरी से 33.13 करोड़ रुपये की निकासी का मामला है।