logo

अक्टूबर में पीक पर रहेगा कोरोना, हर दिन डेढ़ लाख तक पहुंच सकते है मामले 

11441news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो गई है लेकिन खतरा अभी तक नहीं टला नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर अब दस्तक देने को है। कई विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी दी है। विशेषज्ञों के अनुसार अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि हर रोज एक लाख कोरोना के मामले देखने को मिलेंगे।  साथ ही विशेषज्ञों का कहना है कि खराब स्थिति होने पर मामले डेढ़ लाख तक भी पहुंच सकते हैं। 

अक्टूबर में पीक में रहेगी कोरोना 

विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर अक्टूबर में अपने पीक पर रहेगी। दूसरी लहर में सिस्टम की हालत किसी से छिपी नहीं है। अगर तीसरी लहर में भी ऐसी हालत रही तो देश की हालत मुश्किल में पड़ जाएगी। हैदराबाद और कानपुर IIT में मथुकुमल्ली विद्यासागर और मनिंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में शोधकर्ताओं का हवाला देते हुए ब्लूमबर्ग ने बताया कि कोविड -19 मामलों में हो रही वृद्धि तीसरी लहर को आगे बढ़ाएगी। 

तीसरी लहर कम खतरनाक रहेगी  

विशेषज्ञों ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र से जिस तरह कोरोना के मामले आ रहे हैं।  वह वाकई डरावनी है। हालांकि कोरोना की तीसरी लहर, दूसरी लहर जैसी खतरनाक नहीं होगी। इस साल कोरोना की स्थित के बारे में अनुमान लगाने वाले विशेषज्ञों का अनुमान एक गणितीय मॉडल पर आधारित था। मई में, IIT हैदराबाद के एक प्रोफेसर, विद्यासागर ने कहा कि भारत के कोरोना वायरस का प्रकोप आने वाले दिनों में गणितीय मॉडल के आधार पर चरम पर हो सकता है।