logo

2022 में खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी, WHO ने किया दावा 

16144news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः 

कोरोना महामारी को लेकर एक अच्छी खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि 2022 में कोरोना महामारी खत्म हो जाएगी। नए वैरिएंट के तेजी से फैलने के खबर के बीच WHO ने कोरोना वायरस के भविष्य को लेकर एक रिपोर्ट तैयार की है। WHO का दावा है कि कोरोना महामारी खत्म हो जाएगी। 2022 के अंत तक कोरोना से मौत के आंकड़े शून्य हो सकते हैं।

WHO का ट्वीट

WHO के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल ने एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है , "आखिरकार, COVID19 महामारी समाप्त हो जाएगी, लेकिन हम अभी भी उन्हीं चुनौतियों का सामना करेंगे जो हमारे सामने पहले थीं : गरीबी, जलवायु परिवर्तन, नस्लवाद, असमानता और कई अन्य साझा खतरे जिनका हम सामना करते हैं" 


पूरी तरह खत्म नहीं होगा
बताया जा रहा है कि साल 2022 में कोरोना पूरी तरह से खत्म तो नहीं होगा, लेकिन महामारी भी नहीं रहेगी। कोरोना सिर्फ एक फ्लू की तरह रहेगा। नये साल में कई दवाएं भी ऐसी आ जाएगी जो कोराना वायरस को रोकने के लिए कारगार साबित होगी। सैकड़ों कोरोना को रोकने वाली दवाएं बाजार में आ जाएगी। 2022 में कोरोना वायरस के साथ कैसी होगी जिंदगी
सीजनल बीमारी जैसा होगा
WHO का दावा है कि कोरोना एक सीजनल बीमारी जैसा होगा। मरीज घर पर ही ठीक हो जाएंगे। दुनिया मास्क फ्री हो जाएगी। इस बीच हर साल बूस्टर डोज लगाना दुनिया गे कई देशों जरूरी होगा। अगले साल तक हर बच्चा को टीका लग जाएगा। कोरोना टेस्ट भी सस्ता होगा।