logo

पीएम रैलियां कर सकते हैं तो चुनाव क्यों नहीं हो सकता: मल्लिकार्जुन खड़गे

16541news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंथन हो रहा है कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव करवाये जायें या नहीं। सोमवार को इस विषय पर मंथन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय निर्वाचन आयोग के बीच बैठक भी हुई थी। गौरतलब है कि साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है। गौरतलब है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होना है लेकिन इस बीच ओमिक्रॉन ने दस्तक दी है। 

 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव की मांग की
पांच राज्यों में चुनाव होंगे या नहीं, इसको लेकर जारी मंथन के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री चुनावी रैलियां कर सकते हैं। विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं। संसद की कार्यवाही आयोजित की जाती है तो फिर विधानसभा चुनाव पर रोक क्यों लगाना चाहिए। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव करवाया जाना चाहिए। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नियम अलग-अलग नहीं हो सकते। 

पांच राज्यों में होने वाला है विधानसभा का चुनाव
गौरतलब है कि आगामी कुछ महीनों में केंद्रीय निर्वाचन आयोग पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा में चुनाव होना है। उत्तराखंड, यूपी और त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। बीजेपी यहां वापसी करने की कवायद में लगी है। पंजाब में भी बीजेपी ने जोर लगाया है। बीजेपी ने पंजाब में कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह के सात गठबंधन किया है। सारी पार्टियों ने ताकत झोंक दी है।