logo

पूर्ववर्ती सरकारों की तरह नहीं हमारी सरकार, हम स्थानीय लोगों को नौकरी देंगे- हेमंत सोरेन

6155news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहसों का दौर जारी है। इस बीच मंगलवार को सदन में सीएम हेमंत सोरेन से पूर्ववर्ती सरकार और वर्तमान सरकार के बीच अंतर से संबंधित सवाल पूछा गया। जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि ये सरकार पूर्ववर्ती सरकार की तरह नहीं है जो सदन में कहती है कि हम केवल स्थानीय लोगों को नौकरी देंगे और बाहर निकलकर बाहरियों को नियुक्ति पत्र सौंप देती है। 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्तमान महागठबंधन सरकार स्थानीय लोगों को नौकरी देने के प्रति प्रतिबद्ध है और इन्हीं को नौकरी देगी। 

पूर्व मंत्री ने उठाया था वेदांता का मामला
विधानसभा में चंदनकियारी से बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने वेदांता का मामला उठाया था। उन्होंने कहा था कि बंद कमरे में कंपनी के कैम्पस में जन सुनवाई हुई। ग्रामीणों की बात नहीं सुनी गई। इसका जवाब मंत्री चम्पई सोरेन दे रहे थे। इसी दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये सरकार पूर्व की सरकार की तरह नहीं है। सीएम ने कहा कि ये सरकार जो कहती है वो करती भी है। 
हेमंत सोरेन ने कहा कि जन सुनवाई की रिकॉर्डिंग होती है। अधिकारियों के हस्ताक्षर उस पर होते हैं। अगर इस पर सवाल उठ रहे हैं तो इसको दिखाया जायेगा। सीएम ने कहा कि वेदांता ने उस इलाके में नंद घर का भी निर्माण करवाया है जिससे कई लोग लाभान्वित हैं। 

ये भी पढ़ें......

अमर बाउरी ने दी थी इस्तीफा देने की धमकी
बीजेपी विधायक अमर बाउरी ने कहा कि जनसुनवाई कंपनी के कैम्पस में हुई है। अगर कैम्पस में नहीं हुई होगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।  अमर बाउरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि वेदांता ने आंगनबाड़ी केंद्र का नाम बदलकर नंद घर रख दिया जिसे लेकर कोई कागजी कार्यवाही भी पूरी नहीं की गई। इस्तीफा देने के सवाल पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष के विधायकों का ये तकिया कलाम हो गया है। इससे पहले बिरंची नारायण भी इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं।