logo

CM हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना, झारखंड में निवेश के लिए उद्योगपतियों से करेंगे वार्ता

6041news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली के लिए रवाना हो गये। सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार की शाम को रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से राजधानी दिल्ली के लिए उड़ान भरी। सीएम को दिल्ली में स्टेकहोल्डर कांफ्रेंस में हिस्सा लेना है। इस कांफ्रेंस का आयोजन उद्योग विभाग द्वारा किया गया है। बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के ताज होटल में किया जाना है। 

दो दिवसीय दौरे पर हैं सीएम हेमंत सोरेन
जानकारी के मुताबिक इस कांफ्रेंस में सीएम हेमंत सोरेन देश भर के उद्योगपतियों को झारखंड में निवेश के अवसरों से अवगत करायेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का, उद्योग सचिव पूजा सिंघल भी दिल्ली रवाना हुये। इन्हें भी कांफ्रेंस में हिस्सा लेना है। सीएम हेमंत सोरेन सहित ये तमाम अधिकारी दो दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना हुये हैं। 

कांफ्रेंस में इन मुद्दों पर की जायेगी बातचीत
दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्य सचिव सुखदेव सिंह नेकहा कि झारखंड में निवेश और औद्योगीकरण के लिए दिल्ली की यात्रा काफी अहम है। उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने कहा कि कई निवेशक झारखंड में निवेश करने के इच्छुक हैं। पूजा सिंघल ने बताया कि निवेशकों ने उद्योग विभाग के सिंगल विंडो सिस्टम के तहत प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई थी। उन्होंने बताया कि इस बारे में जमीनी स्तर पर काम करने के बाद सरकार इस नतीजे पर पहुंची है कि उक्त निवेशक प्रदेश में निवेश को लेकर गंभीर हैं और इनसे बातचीत की जा सकती है। इससे निवेश का बेहतर माहौल बनेगा। 

फर्जी कंपनियों को राज्य में नहीं मिलेगी एंट्री
पूजा सिंघल ने बताया कि 6 मार्च को दिल्ली के ताज होटल में फिक्की के माध्यम से गारमेंट और अपैरल इंडस्ट्री के कई बड़े बिजनेस ग्रुप के साथ एमओयू भी किया जायेगा। उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि उन्हीं औद्योगिक घरानों से बातचीत की जायेगी जो यहां उद्योग लगाकर यहां के लोगों को रोजगार देने के प्रति प्रतिबद्धता दिखायेंगे। पूजा सिंघल के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी फर्जी कंपनी को झारखंड में एंट्री नहीं मिलेगी।