logo

सर्वदलीय बैठक से पहले अधिकारियों से रूबरू हुए सीएम हेमंत सोरेन, दिया जरूरी निर्देश

7489news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांके स्थित मुख्यमंत्री आवास में बैठक की। बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया गया था। मीटिंग में राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिये तैयारियों की समीक्षा की गयी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। 

मुख्यमंत्री ने पहले भी की है मीटिंग
मुख्यमंत्री ने इससे पहले भी रांची में एक मीटिंग की थी। बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम जिलों के उपायुक्त शामिल हुए थे। मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिये होने वाली प्रायोगिक परीक्षा रद्द की जाती है। मुख्यमंत्री ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा था कि आने वाले कुछ दिनों में कोरोना की रोकथाम के लिये कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। 

सरकार ने जारी किया था गाइडलाइन
अप्रैल महीने की शुरुआत में झारखंड सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कुछ गाइडलाइन जारी की थी। सरकार की उस गाइडलाइन के मुताबिक तमाम प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे के बाद बंद करने का निर्देश दिया गया था। पार्क, जिम और स्वीमिंग पुल बंद करने का निर्देश दिया गया। होटल और रेस्तरां में उसकी क्षमता के केवल 50 फीसदी लोगों को ही जाने का निर्देश दिया गया था। 

सीएम हेमंत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
शनिवार शाम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सभी पार्टी अध्यक्षों को इसके लिये आमंत्रण भेजा गया है। मीटिंग वर्चुअल माध्यम से होगी। कोरोना की रोकथाम और संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए ये मीटिंग बुलाई गयी है। सभी दलों की राय ली जायेगी। हो सकता है कि कुछ कड़े फैसले लिए जाएं। व्यवसायी संगठनों की मांग है कि लॉकडाउन लगा दिया जाये।