logo

स्कूलाें में लौटेगी रौनक, 8वीं, 9वीं और 11वीं की परीक्षा के लिए तैयारी

5399news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
स्कूलों में फिर से रौनक लौटने वाली है। बता दें कि 1 मार्च से स्कूल खोलने की राज्य सरकार की अनुमति पर निजी स्कूल कक्षा दोबारा शुरू करने की तैयारी में जुट गए हैंं। हालांकि अभी परीक्षाएं ही ली जाएंगी। धनबाद डिनाेबिली स्कूल सीएमआरआई की ऑफलाइन कक्षाएं 18 मार्च से शुरू हाेंगी। प्राचार्य जाेसेफ केए ने बताया कि 10वीं और 12वीं की ही तरह 8वीं, 9वीं और 11वीं की भी कक्षाएं हाेंगी। इसके साथ ही काॅर्मेल स्कूल में 8वीं से ऊपर की परीक्षाएं 25-27 फरवरी तक ऑनलाइन और उसके बाद ऑफलाइन हाेंगी। वहीं, डीएवी में 8वीं कक्षा से लेकर ऊपर की परीक्षाओं की तिथि जल्द तय होगी।
दिल्ली पब्लिक स्कूल की तो यहाँ 9-12वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन ली जा रही है। धनबाद पब्लिक स्कूल में सरकार द्वारा एसओपी जारी हाेने के बाद कक्षा संचालन पर निर्णय लिया जाएगा। द्वारिका मेमाेरियल एकेडमी में ऑफलाइन कक्षाएं 1 मार्च और ऑफलाइन परीक्षा 15 मार्च से शुरू होंगी। सेंट जेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में 8, 9 और 11वीं कक्षा की वार्षिक ऑफलाइन परीक्षा 12-13 मार्च से शुरू हाेकर 25-26 मार्च तक चलेंगी। यहां नए सत्र की कक्षाएं 5 अप्रैल से शुरू की जाएंगी।

ये भी पढ़ें......

जल्द खुलेंगे राज्य के कॉलेज और युनिवर्सिटी भी 
स्कूलों के साथ साथ अब राज्य के कॉलेजों और विश्वविधालयों में भी कक्षायें जल्द शुरू होंगी। बता दें कि बीबीएमकेयू प्रशासन धनबाद व बोकारो के अपने अधीनस्थ काॅलेजों को एक मार्च से खोलने की तैयारी में जुट गया है। इस संबंध में विवि प्रशासन की ओर से निर्देश तैयार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार शनिवार को उक्त दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाए। इस संबंध में बीबीएमकेयू के कुलपति डाॅ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि काॅलेजों को साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन के लिए सारी तैयारी हो रही है और पर्याप्त समय में यह पूरा कर लिया जायेगा। वहीं, कॉलेजों को दुबारा खोले जाने पर आईआईटी और आईएसएम अपना फैसला सोमवार तक सुनाएगी।