logo

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे पहाड़ी मंदिर, लिया शिव-पार्वती का आशीर्वाद

6256news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रांची के पहाड़ी मंदिर में महाशिवरात्रि के दिन अद्भुत नजारा दिखा। सीएम हेमंत सोरेन ने यहां पहुंचे और शिव-पार्वती के चरणों में शीश नंवाया। भगवान शिव और पार्वती ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया। इस बीच शिव और पार्वती के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तस्वीर भी खिंचाई। सैकड़ों की संख्या में वहां मौजूद श्रद्धालु इस पूरे वाकये के गवाह बने। 




कलाकारों ने लिया शिव-पार्वती का रूप 
शिवरात्रि के मौके पर पहाड़ी मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। सीएम ने यहां कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पूजा अर्चना की और शिव-पार्वती का आशीर्वाद लिया। 


यहां दो कलाकार शिव और पार्वती की भूमिका में बैठे थे। साथ में नंदी भी थे। कुछ कलाकार बाकी देवी-देवताओं की वेशभूषा में थे। ये नजारा श्रद्धालुओं को काफी लुभा रहा था। 

तस्वीरें खिंचवाना भी खास आकर्षण का केंद्र
इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन और शिव-पार्वती बने कलाकारों के बीच की बातचीत और तस्वीरें खिंचवाना भी खास आकर्षण का केंद्र रहा। सीएम भी पूरे भक्ति भाव से भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा अर्चना करते दिखे। पूजा समिति की तरफ से सीएम को सम्मानित भी किया गया। हेमंत सोरेन मंदिर परिसर में काफी समय तक रूके और भक्तिमय माहौल का लुत्फ उठाया। उन्होंने जाते-जाते पहले तो शिव और पार्वती के सामने हाथ जोड़े और फिर चरण छूकर आशीर्वाद लिया। शिव और पार्वती ने भी उन्हें निराश नहीं किया और अपना आशीर्वाद दिया।