logo

सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग, स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारियों संग कोरोना पर की चर्चा

7429news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मधुपुर से अपना चुनावी दौरा समाप्त कर रांची लौटे। रांची लौटकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सहित संबंधित विभागों के सचिवों और सभी जिलों के उपायुक्त के साथ हाई-लेवल मीटिंग की। मीटिंग में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और रणनीति को लेकर बातचीत हुई। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों संग की मीटिंग
बता दें कि झारखंड में रोजोना कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। बुधवार को राज्य में 3 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले थे। राज्य में 13 लोगों में कोरोना के यूके स्ट्रेन की पहचान हुई थी। राज्य में कोरोना से दम तोड़ने वाले लोगों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है। इस बीच मुख्यमंत्री मधुपुर में होने वाले उपचुनाव में व्यस्त थे। विपक्षी पार्टी सहित बुद्धिजीवियों ने इस बात की काफी आलोचना की थी। सीएम का ये बयान भी इस बीच काफी चर्चा में रहा था कि मेरे रांची चले जाने से हालात कैसे बेहतर हो जाएंगे। उन्होंने कहा था कि वे अधिकारियों के संपर्क में है। 

कोरोना पर गाइडलाइन जारी हो चुका है
जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के हालात को लेकर सरकार पहले ही एक गाइडलाइन जारी कर चुकी है। गाइडलाइन के मुताबिक रात 8 बजे के बाद तमाम दुकान-प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्देश दिया गया है। जिम, पार्क और स्विमिंग पुल को बंद कर दिया गया है। रेस्तरां और थियेटर में केवल 50 फीसदी लोगों को ही आने की अनुमति है। राज्य में तमाम स्कूल और कॉलेज बंद कर दिये गये हैं। तब हेमंत सोरेन ने कहा था कि परीक्षाएं यथावत होंगी। पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षा स्थगित की गयी है। हो सकता है कि झारखंड में भी ऐसा एलान किया जाये। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी इशारा किया है कि प्रतिबंध कड़े किये जा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री ने सरना स्थल पर की पूजा-अर्चना
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को सिरम टोली रांची स्थित सरना स्थल पहुंचे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रकृति पर्व सरहुल के मौके पर सिरम टोली स्थित सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ईश्वर से राज्य-वासियों के लिये सुख समृद्धि की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील की कि कोरोना संक्रमण काल में सावधानी बरतें। उन्होंने लोगों से कहा कि वे खुद के साथ-साथ अपने परिवार का भी खयाल रखें।