logo

सैफ अली खान के नए वेब सीरीज के खिलाफ आज भाजपा का "तांडव'', जूता मारो अभियान के तहत आज घेरेगी अमेज़न ऑफिस

4179news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, मुंबई 
सैफ अली खान की बहुचर्चित वेब सीरीज "तांडव" जिसका इंतज़ार लोग काफी दिनों से कर रहे थे, वह ओटीटी प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम पर शुक्रवार को रिलीज हो गयी है। मगर इस वेब सीरीज पर विवाद तूल पकड़ते जा रहा है। भाजपा के विधायक राम कदम ने रविवार को अभिनेता सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है।

क्या है मामला 
दरअसल, वेब सीरीज 'तांडव' को देखने के बाद आरोप लगाया गया है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने रविवार को कहा कि उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ऐमजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

सीन को हटाने की मांग 
महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम ने 'तांडव' के निर्माताओं के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्‍टेशन में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। उनके अनुसार सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर को तांडव से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा। एक्टर जीशान अयूब को माफी मांगनी होगी। जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तब तक तांडव का बहिष्कार किया जाएगा । मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि अब सरकार को भी इसमें दखल देना पड़ा है। वेब सीरीज को लेकर मिल रहीं तमाम शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन से सफाई मांगी है। मंत्रालय ने तांडव के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार को जवाब देने को कहा है।

ये भी पढ़ें......

आज घेरिगी अमेज़न का दफ्तर 
विधयक राम कदम ने लिखा, ‘जूता मारो आंदोलन' के तहत अमेजन दफ्तर के बाहर धरना शुरू होगा। जब तक ये सारे लोग जेल की सलाखों के पीछे नहीं जाते, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।' उन्होंने आगे लिखा, आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है। ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज तांडव है। सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी फिल्म या सीरीज का हिस्सा हैं, जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है।

सोशल मीडिया में भी गुस्से का सैलाब 
सीरीज के खिलाफ सोशल मीडिया साइट्स पर लोगों का गुस्सा जम कर फूटा है। लोग सीरीज के निर्माता और एक्टर पर अपनी भड़ास निकाल रहे। 

ट्विटर पर #tandavban ट्रेंड कर रहा है। 
कुछ लोग फिल्म में हिंदू-मुस्लिम कलाकारों और अन्य को लेकर धार्मिक ऐंगल की भी बात कर रहे हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि हिंदुओं को लेकर कुछ भी कह देना आसान है। कुछ लोगों तांडव सीरीज को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर भी निशाना साधा है।