logo

Bengal Election 2021: दिलीप घोष ने दी थी ममता बनर्जी को बरमूडा पहनने की सलाह, अब ऐसे किया बयान का बचाव

6863news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 
पश्चिम बंगाल चुनाव में वोटिंग से पहले तमाम राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। सियासी बयानबाजियां कर रहे हैं लेकिन कभी-कभी ये बयानबाजी मर्यादा की सीमा लांघ रही है। व्यक्तिगत हमले काफी शर्मनाक साबित हो रहे हैं। ताजा मामला बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी से जुड़ा है। दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर अमर्यादित टिप्पणी की। दिलीप घोष ने बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुये कहा था कि ममता बनर्जी प्रत्येक रैली में अपनी टूटी हुई टांग दिखाती हैं। मेरा मानना है कि उन्हें साड़ी की जगह बरमूडा पहनना चाहिये जिसमें उनका पैर और भी अच्छी तरह दिखेगा। तृणमूल कांग्रेस की सांसद मोहुआ मोइत्रा सहित तृणमूल के कई नेताओं ने इस बयान की निंदा की।

दिलीप घोष ने बरमूडा वाले बयान का बचाव किया
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को अपने इस बयान का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा। उन्होंने कहा कि एक महिला का साड़ी में अपनी टांग दिखाना अच्छी बात नहीं है। दिलीप घोष ने अपना बचाव करते हुये कहा कि ममता बनर्जी हमारी मुख्यमंत्री हैं। लोग उम्मीद करते हैं कि वो बंगाल की संस्कृति को लेकर उचित तरीके व्यवहार करने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा कि एक महिला का साड़ी में टांग दिखाना अनुचित है। उन्होंने कहा कि लोग आपत्ति जता रहे हैं। मुझे ये अनुचित लगा इसलिये मैंने पुरुलिया की रैली में ममता बनर्जी के लिये बरमूडा पहनने वाला बयान दिया। 

10 मार्च को नामांकन के दौरान पैर में लगी थी चोट
बता दें कि 10 मार्च को नंदीग्राम में नामांकन दाखिल करने के दौरान सीएम ममता बनर्जी को चोट लग गयी थी। ममता बनर्जी सहित तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी पर हमला करवाने का आरोप लगाया था। ममता बनर्जी ने कहा कि कि जब वो नामांकन के बाद अपनी कार के पास खड़ी थीं उसी समय दो चार लोगों ने उन्हें धक्का दिया। ममता बनर्जी ने ये भी आरोप लगाया कि उनके पैर में गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गयी। हालांकि बीजेपी ने इस चुनावी स्टंट बताया। बीजेपी ने कहा कि ये कैसे संभव है कि चार स्तर की सुरक्षा घेरे में सीएम पर कोई हमला कर सकता है। इस घटना के बाद ममता बनर्जी तीन दिन कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती रहीं। अब ममता बनर्जी हर चुनावी रैली में प्लास्टर लगाए नजर आती हैं। 

विपक्षी पार्टियों ने बताया ममता का चुनावी स्टंट
स्टेज में ममता बनर्जी के लिये एक कुर्सी लगी होती जिसमें वो अपना प्लास्टर चढ़ा पैर रखती हैं। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि ममता बनर्जी ने अपनी टूटी हुई टांग को चुनावी मुद्दा बना लिया है। वो जनता की सहानुभूति बटोरने के लिये ऐसा कर रही हैं। हालांकि, बुधवार को पुरुलिया में जनसभा के दौरान बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की ममता बनर्जी की टिप्पणी की चौतरफा आलोचना हो रही है।  कई नेताओं का कहना है कि दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर ऐसी टिप्पणी करके अपनी विकृत मानसिकता का परिचय दिया है। 

8 चरणों में होगी बंगाल विधानसभा की वोटिंग
पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिये 8 चरणों में वोटिंग होगी। मतदान की शुरुआत 27 मार्च को होगी जबकि 29 अप्रैल को आखिरी चरण की वोटिंग होगी। भारतीय जनता पार्टी ने यहां एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी आजसू को दिया है और बाकी सीटों पर खुद चुनाव लड़ रही है। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने टीएमसी को बाहर से समर्थन दिया है। कांग्रेस यहां लेफ्ट के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है।