logo

श्रद्धालुओं के लिये तैयार हुई बाबानगरी, जिला प्रशासन ने इंतजामों का लिया जायजा

6049news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघरः 
बाबाधाम में शिवरात्रि की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। इस सिलसिले में शनिवार को देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा, नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल सहित तमाम संबंधित पदाधिकारियों ने बीएड कॉलेज से लेकर तिवारी चौक होते हुए क्यूकॉम्प्लेक्स और बाबा मंदिर गर्भ गृह तक रुट लाइन का अवलोकन किया। अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। 

शीघ्रदर्शन की व्यवस्था
जानकारी के मुतबिक रुट लाइन में मिली कमियों को देखते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर जल्द समाधान का आदेश दिया गया। शिवरात्रि के दिन आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े इसकी समीक्षा की गयी। उपायुक्त ने बताया कि शिवरात्रि के दिन किसी भी तरह से वीआईपी पूजा नहीं करायी जाएगी। इसके साथ ही शीघ्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी। बिजली, पानी सहित साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जगह-जगह मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ-साथ सीसीटीवी से मॉनिटरिंग की जाएगी। जिले के तमाम पदाधिकारियों की ओर से रुट लाइन का जायजा लिया गया। 

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन 
बता दें कि शिवरात्रि के दिन आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिये मास्क अनिवार्य बताया गया है। शिवरात्रि के दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की उम्मीद की जा रही है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। यहां अतिरिक्त पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की जाएगी। संबंधित विभाग से इस बारे में पत्राचार किया गया है। वहीं, रुट लाइन का जायजा लेने के बाद देवघर एसपी ने बताया कि शिवरात्रि के दिन श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसका ध्यान रखा जायेगा।