logo

महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर 4 हजार से ज्यादा पंचायतों में सम्मेलन करेगी आजसू

13414news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, रांची: 
आजसू पार्टी के द्वारा गांधी जी की 152वीं जयंती पर विशेष आयोजन किया जा रहा है। गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को आजसू पार्टी राज्य के सभी 4402 पंचायतों का एक साथ पंचायत सम्मेलन का आयोजन करेगी। आयोजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पंचायत सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज की अवधारणा को जनता के बीच रखना, पंचायत की समस्याओं और ग्राम पंचायत के अधिकारों पर चर्चा तथा इसे सशक्त करने को लेकर विचार-विमर्श करना है।

गांव-गांव तक पहुंचेगी आजसू पार्टी
गौरतलब है कि सम्मेलन के दौरान पंचायत स्तर पर संगठन के विस्तार को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे तथा पंचायत समिति का चुनाव कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संगठन सचिव, कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्य का चयन भी किया जाएगा। राज्य के सभी पंचायत में पंचायत सम्मेलन का आयोजन कर, आजसू पार्टी  गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी में है।

गांव के साथ खड़ी रहेगी आजसू 
जिस आम जन को गांधी जी देश की आवाज बनाना चाहते थे, वे बनकर रहें। इस आयोजन से आजसू पार्टी का मनसूबा साफ दिख रहा है। ये चाहती है कि गांव और गांव के सवाल कतई पीछे नहीं छूटे। गांधी जयंती पर हमारा यही संकल्प है कि स्वराज, स्वशासन और स्वाभिमान की जो परिकल्पना उन्होंने की थी, वह साकार हो। ग्राम सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें : 

महिला प्रोफेसर ने प्रिंसिपल पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, कहा-मेरे साथ अभद्रता की गई

कृषि विभाग की समीक्षा के बाद मंत्री बादल पत्रलेख का बड़ा बयान, कहा- सीएम के निर्देशों का होगा पूरा पालन

आजसू पार्टी के लिए दो अक्टूबर है खास 
2 अक्टूबर 2013 को आजसू पार्टी ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर ऐतिहासिक बरही से बहरागोड़ा तक 343 किमी तक मानव श्रृंखला का आयोजन किया था। स्वराज स्वाभिमान यात्रा के माध्यम से ‘‘अबकी बार गांव की सरकार’’ के नारे के साथ 2500 गांव में पदयात्रा कर जनसभा का आयोजन किया गया था। इस बार 2 अक्टूबर को पूरे राज्य के 4402 पंचायतों में एक साथ पंचायत सम्मेलन तय है।