logo

पूजा सामग्री के साथ ब्राउन शुगर बेच रही थी महिला, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

11580news.jpg

द फॉलोअप टीम, चाईबासा:

नशीली पदार्थ बेचने के लिए लोग तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। ताजा मामला चाईबासा से आया है जहां बिलकुल अलग ढंग से नशीला पदार्थ बेचा जा रहा था ताकि पुलिस को रत्ती भर भी शक ना हो। एसपीजी मिशन ग्राउंड व सिद्धेश्वरी मंदिर के पास एक विधवा महिला को ब्राउन शुगर बेचते हुए पकड़ा गया है।  महिला पूजा सामग्री के साथ इसे बेचती थी। 

 

किसी को उस पर शक नहीं होता था। दरअसल पुलिस ने सिद्धेश्वरी मंदिर के पास के एक गुमटी में दबिश की। यहां पुलिस को आकाश नायक और आभाष कुमार नामक युवक के पास से 40 पुड़िया ब्राउन शुगर मिले। वहीं पास में एक पूजा दुकान में भी पुलिस ने दबिश की तो विधवा महिला संगीता तिवारी के पास से 50 पुड़िया ब्राउन बरामद हुए। पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया। 

बढ़ रहा है ब्राउन सुगर का धंधा 
एसडीपीओ ने बताया कि कम उम्र के युवक इस अवैध धंधे में शामिल हो रहे हैं। ये सभी सरायकेला-खरसवां से ब्राउन शुगर की पुड़िया लाकर चाईबासा में बेच रहे हैं। अगर छह महीने का रिकॉर्ड देखा जाए तो दर्जन भर से ज्यादा युवा ब्राउन शुगर के कारोबार में गिरफ्तार हुए हैं। विशेषज्ञ कहते है कि इस तरह के नशीली पदार्थ का करने सेवन से शारीरिक और मानसिक नुकसान होता है। इससे शरीर का हर अंग प्रभावित होते हैं। व्यक्ति अवसाद में रहने लगता है।

400 से 700 रुपए है ब्राउन शुगर कीमत 
गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि एक पुड़िया ब्राउन शुगर की कीमत 400 से 700 रुपए है। इन दिनों इसकी डिमांड काफी बढ़ गयी है। ब्राउन शुगर सरायकेला-खरसांवा से आदित्यपुर से लाते हैं। वहां एक बड़ा डीलर है, जो इसे सप्लाई करता है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी कई आरोपी पकड़ाए गए हैं जिनका कहना है कि आदित्यपुर में बड़ा माफिया बैठा हुआ है जो इस काले  धंधे को बढ़ा रहा है। पुलिस का कहना है कि वे इस नशे के कारोबार का उन्मूलन करेंगे।