logo

राजधानी रांची अलर्ट मोड पर, रेलवे स्टेशन पर एक साथ मिले 55 कोरोना संक्रमित 

14066news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
झारखण्ड में फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी यात्री ओड़िशा से चलने वाली ट्रेन तपस्विनी एक्सप्रेस और राउरकेला पैसेंजर से हटिया स्टेशन पहुंचे थे। ट्रेन से उतरे 1508 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। जिनमें 55 यात्री संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर से 754 यात्रियों की जांच की गयी। जबकि रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के माध्यम से 754 यात्रियों की जांच की गई। एक साथ इतनी संख्या में यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रेलवे के अधिकारी भी अलर्ट मोड में आ चुके हैं।


रांची में बढ़ रहा हर दिन संक्रमितों की संख्या 
इधर झारखण्ड की राजधानी में भी हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को रांची में 26 कोरोना संक्रमित पाए गए थे. और एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से सिर्फ दो ही कम है. अब जब हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं तो आंकड़ा और बढ़ेगा। 


इधर रिम्स में एक कोरोना संक्रमित मरीज की हुई भर्ती 
राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में एक कोरोना संक्रमित मरीज को भर्ती कराया गया है. रिम्स क्रिटिकल केयर के इंचार्ज डॉ प्रदीप भट्टाचार्य कोलकाता से रांची आये एक मरीज में कोरोना के लक्षण मिले हैं. मरीज को सर्दी, खांसी और बुखार है।

ज्यादातर बाहर से आने वाले लोगों में मिल रहा लक्षण 
रिम्स के डॉक्टर के अनुसार पर्व त्यौहार में बाहर गए लोग जैसे - जैसे लौट रहे हैं कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ज्यादातर वैसे लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं जो बाहर से रांची लौट रहे हैं।