logo

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा

15933news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान यूपी के आगरा के रहने वाले थे। बुधवार को जिस हेलिकॉप्टर से जनरल बिपिन रावत वेलिंग्टन जा रहे थे, उस हेलिकॉप्टर को पृथ्वी सिंह चौहान ही चला रहे थे। उनको वायु सेना के सर्वश्रेष्ठ पायलटों में गिना जाता था, यही वजह थी कि उनको सीडीएस द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले हेलिकॉप्टर को उड़ाने की जिम्मेदारी दी गई थी। स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप हेलिकॉप्टर के सह-पायलट थे। 

50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का एलान
गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जायेगी। योगी आदित्यनाथ ने ये भी बताया कि एक संस्था का नाम भी उनके नाम पर रखा जायेगा। 

बुधवार को हुआ था हेलिकॉप्टर हादसा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 14 लोगों को लेकर सुलूर एयरबेस से वेलिंग्टन जा रहा वायु सेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर कुन्नूर की पहाड़ियों में दुर्घटना का शिकार हो गया। घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, पायलट विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान, सह पायलट स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप कुमार सहित कुल 13 लोगों की मौत हो गई।