logo

बिहार : राजद का दावा, जदयू के 17 विधायक आने को तैयार

3707news.jpg
द फॉलोअप टीम,पटना :  
राजद ने सरकार बनाने की उम्मीद अभी नहीं छोड़ी है। राजद नेता उदय नारायण चौधरी ने एक दिन पहले नीतीश कुमार को राजद से हाथ मिलाने का खुला निमंत्रण दिया था। अब राजद नेता श्याम रजक ने दावा किया है कि जदयू के 17 विधायक आरजेडी के संपर्क में है और वे जल्द ही लालू प्रसाद यादव की पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। जेडीयू के विधायक बीजेपी की कार्यशैली से नाराज हैं और बिहार की एनडीए सरकार को गिराना चाहते हैं। अरुणाचल प्रदेश में जिस तरीके से जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को बीजेपी ने अपने साथ शामिल करा लिया है उससे यह साफ हो गया है कि बीजेपी नीतीश कुमार पर हावी हो गई है। इसी कारण से जेडीयू के विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं।
 
बीजेपी की कार्यशैली से नाराज हैं विधायक  
श्याम रजक ने दावा किया है कि सभी विधायक बीजेपी की कार्यशैली से नाराज हैं। यही वजह है कि वह पार्टी छोड़कर राजद में शामिल होना चाहते हैं। इन विधायकों को फिलहाल रोका गया है। क्यूंकि अगर 17 विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के अंतर्गत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है। 

ये भी पढ़ें.....

बहुमत के लिए चाहिए 122 सीटें 
243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटें चाहिए। नवंबर  में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 और आरजेडी की अगुवाई वाली महागठबंधन को 110 सीटें मिली थी। इस चुनाव में बीजेपी को 74 और जेडीयू को 43 सीटें मिली थी। आंकड़ों से स्पष्ट है कि नीतीश सरकार मामूली बहुमत पर टिकी है। अगर जेडीयू के संख्याबल में जरा भी परिवर्तन हुआ तो नीतीश सरकार खतरे में पड़ सकती है।