logo

5 लाख का इनामी टीएसपीसी का जोनल कमांडर कृष्णा गंझू नाटकीय ढंग से हुआ गिरफ्तार

2569news.jpg
द फॉलोअप टीम, चतरा:
चतरा पुलिस ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के पांच लाख का इनामी जोनल कमांडर कृष्णा गंझू को नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर 315 बोर की एक राइफल व एक देसी बंदूक के अलावा पांच कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गंझू की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भंगिया नदी के समीप से हुई है। पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस को उग्रवादी की गुप्त सूचना मिली थी
उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का जोनल कमांडर कृष्णा गंझू अपने कुछ सहयोगियों के साथ प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भंगिया नदी की ओर विचरण कर रहा है। सूचना सही निकली, तो एसपी ने सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया। गठित टीम में सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के अधिकारी और जवान भी थे। छापेमारी दल प्रतापपुर पहुंचा और विशेष रणनीति के तहत दो भागों में बंट गए।

ये भी पढ़ें......

संदिग्ध व्यक्ति निकला उग्रवादी
इसी बीच भंगिया नदी के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हुआ कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति टीएसपीसी का जोनल कमांडर कृष्णा गंझू है। उसके बाद उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने दो हथियार एवं पांच कारतूस का उल्लेख किया। इसे पुलिस ने बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि कृष्णा गंझू टीएसपीसी का दुर्दांत उग्रवादी है। उसके ऊपर सरकार ने पांच लाख रुपये का इनाम रखा है। एसपी ने बताया कि गंझू के खिलाफ अब तक चार मामलों का पता चला है।