logo

शातिर बाइक चोर को नाटकीय ढंग से पकड़ा गया, पुलिस के बिछाए जाल में फंसा

2487news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रांची में शातिर बाइक चोर को पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है। अपराधी की पहले से ही कई कांडों में संलिप्तता रही है। उसके पास से एक पिस्टल और चोरी की गई बाइक भी बरामद की गई है। पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो पहले तो बाइक की चोरी किया करता था और फिर बाइक के मालिक को फोन कर उनसे बाइक छोड़ने के एवज में पैसे की डिमांड किया करता था। गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने एक उम्दा किस्म का नाइन एमएम का पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिस के जाल में कैसे फंसा शातिर चोर
लालपुर थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि एक सप्ताह रांची के मोरहाबादी मैदान के पास से एक बाइक चोरी कर ली गई थी। बाइक मालिक की ओर से थाने में मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई थी। पुलिस अभी बाइक चोर की तलाश में जुटी ही थी कि बाइक के मालिक ने पुलिस को बताया कि एक शख्स ने उसे फोन कर यह कहा है कि उसकी बाइक उसके पास है और अगर उसे बाइक वापस चाहिए तो वह 12 हजार लेकर उसके पास आ जाए वह उसकी बाइक वापस कर देगा।

पुलिस ने धोखे से पकड़ा
मामले की जानकारी मिलते ही लालपुर पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए अपना जाल बिछाया और सादे लिबास में दो पुलिसकर्मियों के साथ बाइक मालिक को अपराधी के पास भेज दिया। जैसे ही पुलिसकर्मियों के साथ बाइक मालिक अपराधी के पास पहुंचा और अपना परिचय दिया तो अपराधी ने उससे पैसे की मांग की। बाइक मालिक ने अपराधी को पैसा देना चाहा तभी पीछे से सादे लिबास में मौजूद दोनों पुलिसकर्मियों ने अपराधी कुलदीप बैठा को धर दबोचा।

ये भी पढ़ें.......

पुलिस पर फायरिंग करने की कोशिश की
जैसे ही अपराधी कुलदीप बैठा को लगा कि सादे लिबास में पुलिसवाले हैं तो वह उनसे ही भिड़ गया और अपनी कमर में रखे पिस्टल को निकालकर उसे कॉक करने लगा, लेकिन दोनों पुलिसकर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए उसे धर दबोचा। अपराधी को पकड़ने के लिए दोनों पुलिसकर्मियों को काफी संघर्ष करना पड़ा। अपराधी पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करना चाह रहा था, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया।

लोहरदगा का है अपराधी
गिरफ्तार कुलदीप बैठा लोहरदगा का रहनेवाला है। उसने और कई लूट की वारदातों में शामिल रहा है। गिरफ्तार अपराधी ने जिस बाइक की चोरी की थी वह भी उसके पास से बरामद कर लिया गया है। वह कई बार जेल भी जा चुका है।