logo

रांची नगर निगम की बोर्ड की बैठक में 24 एजेंडे पर होगी चर्चा, हंगामा होने की आशंका

13249news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची नगर निगम की बोर्ड की बैठक होने वाली है। नगर आयुक्त मुकेश कुमार के दफ्तर से सभी वार्ड पार्षदों को बैठक का एजेंडा भेज दिया गया है। बैठक में 24 एजेंडे पर चर्चा होगी। इसमें साफ-सफाई के काम के लिए चयनित एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर भी मंथन शामिल है। बैठक में झारखंड नगरपालिका जल कार्यभार और जल संयोजन नियमावली को पास कराया जाएगा। आईएम मामले को लेकर पिछली बार मेयर और वार्ड पार्षदों में विवाद भी हुआ था। 

हंगामेदार हो सकती है मीटिंग 
ऐसा पहले से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार की बैठक हंगामेदार होने वाली है। सहायक इंजीनियर शिव शंकर कुमार की संविदा अवधि विस्तार को प्रस्ताव में रखा गया है। साथ ही विवेकानंद सरोवर बड़ा तालाब में लगे 10 कुशल मजदूरों को कुशल श्रेणी के अंतर्गत डेढ़ साल तक के लिए काम पर रखने संबंधी प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है। अवैध घर तोड़े जाने के मामले को भी बोर्ड मीटिंग में रखा गया है। 

इन पर भी होगी चर्चा 
उपरोक्त प्रस्तावों के अलावा साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट, एनयूएलएम पर भी चर्चा होगी। रांची नगर निगम के प्रमुख स्थलों पर जो भी जमीन है, उसकी घेराबंदी कर उस पर बोर्ड लगाने के प्रस्ताव पर भी निर्णय होगा। साथ ही खराब स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने, खराब हैंडपंप, मिनी एचवाईडीटी व एचवाईडीटी की मरम्मत करने को लेकर भी चर्चा होगी। दरअसल, मेयर डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि नगर आयुक्त मुकेश कुमार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को होने वाली रांची नगर निगम परिषद की बैठक में जिन एजेंडों पर उचित कारण बताते हुए रोक लगाई गई थी, उसे नगर आयुक्त शब्दों का खेल कर परिषद की बैठक में जोड़ चुके हैं।