logo

झारखंड : दो सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम कल, कांटे की टक्कर

2276news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
झारखंड में दो सीटों पर हुए 3 नवम्बर के उपचुनाव का परिणाम कल यानी 10 नवम्बर को आने वाला है। चुनाव आयोग से प्राप्त सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। 

सुबह 6 बजे तक केन्द्र पर पहुंच जाएंगे मतगणना कर्मी  
दोनों ही जगह पर बनाये गये मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मी सुबह 6 बजे ही प्रवेश कर जायेंगे। वोटों की गिनती को लेकर प्रशासन के द्वारा तैयारी पूरी कर ली गयी है। दुमका में जेएमएम और बीजेपी के बीच है मुकाबला है, वही बेरमो में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है। 

3 नवंबर को हुआ है मतदान
दुमका और बेरमो में 3 नवम्बर को उपचुनाव हुआ था। इसका परिणाम कल यानी 10 नवंबर को आ जायेगा। कोरोना काल में झारखंड का यह पहला चुनाव होने के कारण वोटों में थोड़ी कमी आयी हैं। मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला था, दुमका में 65.27 और बेरमो में 60.20 प्रतिशत ही वोटिंग हुई हैं. जबकि 2019 में हुए चुनाव में दुमका 67.14 और बेरमो में 60.93 प्रतिशत वोटिंग हुयी थी।

ये भी पढ़ें......

बेरमो में राजेन्द्र सिंह के निधन के बाद हुआ उपचुनाव
बता दें कि 2019 में हुए चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन ने 2 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों में जीत हासिल करने के बाद सीएम में दुमका सीट को छोड़ दिया था दुमका सीट खाली होने के कारण दुमका में हुआ उपचुनाव.जबकि बेरमो के स्व. राजेन्द्र सिंह के आकस्मिक निधन के बाद बेरमो सीट खाली हो गया था जिसके बाद वहां उपचुनाव हुआ।