logo

झारखंड में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज, क्या कोई ओमिक्रॉन का मामला भी है! 

16233news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राज्य में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है। इस दौरान 15 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेस के 10 जिले कोरोना से मुक्त घोषित किये जा चुके हैं। कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगवाने वाले नागरिकों की संख्या 41 फीसदी है। 

ओमिक्रॉन वेरिएंट ने दी है दस्तक
गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दी है। हालांकि, झारखंड में फिलहाल कोरोना का 1 भी केस नहीं मिला है। गौरतलब है कि झारखंड में 18 दिसंबर को 34 हजार 106 सैंपल की जांच की गई जिसमें 18 सैंपल पॉजिटिव पाया गया। ये सभी नॉवल कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 6 मरीज रांची से मिले। चिंता की बात ये है कि अभी भी राज्य में एक्टिव केस की संख्या 139 है। 

किस जिले में कितने एक्टिव मरीज
18 दिसंबर को बोकारो में 5, चतरा में 3, देवघर में 1, धनबाद में 7, जमशेदपुर में 27, गुमला में 3, हजारीबाग में 1, कोडरमा में 8, लातेहार में 1, रांची में 76, लोहरदगा में 6, सिमडेगा में 01, पश्चिमी सिंहभूम में 2 और गढ़वा में 01 एक्टिव कोरोना मरीज है। खूंटी, गिरिडीह, गोड्डा, दुमका, जामताड़ा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, साहिबग और सरायकेला खरसावां में एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला है। 

ओमिक्रॉन के 100 से ज्यादा मरीज
गौरतलब है कि देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजेश भूषण ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। सार्वजनिक स्थानों पर बचें। क्रिसमस या नववर्ष में व्यापक पैमाने पर पार्टियों का आयोजन ना करें। मास्क पहनने की सलाह भी लोगों को दी गई है। ओमिक्रॉन को गंभीरता से लेने को कहा है।