logo

ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन पर झारखंड में गरमाई सियासत, बीजेपी और झामुमो में ट्विटर वॉर जारी

13561news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कोरोना महामारी के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सदर अस्पताल रांची में नए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। 100 लिटर प्रति मिनट क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री राजेंद्र आयुर्विज्ञान संसथान (रिम्स) भी पहुंचे। रिम्स अस्पताल में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोबास 6800 मशीन का भी उद्घाटन किया।

पीएसए प्लांट उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल लोग
मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन के इस मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, अपर मुख्य सचिव-सह-प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे आदि भी उपस्थित रहे। राज्य में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन तो हो गया लेकिन इसे लेकर सियासत गरमा गई है। झारखंड बीजेपी ने हेमंत सरकार पर सस्ती लोकप्रियता के लिए पीएम का अपमान करने का आरोप लगाया है। 

सांसद संजय सेठ ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में पीएम केयर फंड्स से बने कुल 17 ऑक्सीजन प्लांटों का उद्धघाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया। इसका रांची सांसद संजय सेठ ने कड़ा विरोध किया है। सांसद संजय सेठ ने मुख्यमंत्री द्वारा ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन किये जाने के विरोध में कहा है कि "माल महाराज का मिर्जा खेले होली" यानी योजना प्रधानमंत्री की और योजनाओं पर सुर्खिया बटोर रहे हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। सांसद संजय सेठ ने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि "कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को अंतिम रूप देते हुए पीएम केयर्स फंड से बने (PSA Plant) का लोकार्पण माननीय प्रधानमंत्री जी कल करने वाले हैं। झारखंड में भी ऐसे 27 PSA का निर्माण हुआ है। माननीय प्रधानमंत्री के लोकार्पण तिथि से एक दिन पूर्व राज्य सरकार द्वारा लोकार्पण किया जाना समझ से परे है"।

 

दीपक प्रकाश ने उद्घाटन को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने भी पीएसए प्लांट का उद्घाटन करने पर निशान साधा है। दीपक प्रकाश ने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि झारखंड की झूठी हेमंत सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर प्रहार करने में जुटी है। पीएम केयर्स फंड के तहत बने प्लांट्स का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा 7 अक्टूबर को होना तय है, बावजूद इसके झूठा श्रेय लेने के लिए राज्य सरकार इसका उद्घाटन कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। 

 

भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का दौर जारी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा पीएम केयर फंड्स से बनाये गए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किये जाने पर  भाजपा का गुस्सा फुट पड़ा है। प्रधानमंत्री द्वारा देश भर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किये जाने से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उद्घाटन कर दिया। इसके बाद से भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का दौर लगातार जारी है।

लखीमपुर खीरी के दौरे पर भी साधा निशाना
प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी नेता आदित्य साहू ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की सरकार लोक-लाज से चलती है पर हेमंत सरकार को कोई लोकलाज नहीं। साथ ही आदित्य साहू ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि झारखंड सरकार के दो-दो मंत्री फिलहाल यूपी की सैर करने निकले हैं।

इसे भी पढ़िये: 

सस्ती लोकप्रियता की फिराक में रहती है हेमंत सरकार: आदित्य साहू

500 एलपीएम की गति से ऑक्सीजन सप्लाई होगी, स्टोर करने की क्षमता 1500 लीटर