logo

आंदोलनरत सहायक पुलिस कर्मियों से मिलकर सांसद संजय सेठ बोले, सभी को स्थायी करे सरकार

13373news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 
रांची के सांसद संजय सेठ ने गुरुवार को मोरहाबादी में आंदोलनरत सहायक पुलिस कर्मियों से मुलाकात की। उन्होंने युवाओं से बात की, उनकी मांगे सुनी और स्थितियों का जायजा लिया। संजय सेठ आंदोलनकारियों के समर्थन में हैं और सरकार से उन्हें स्थायी करने की मांग करते दिखे। वे पिछली बार भी आंदोलन के दौरान इन युवाओं के पास आए थे और इनकी बातें सुनी थी। 


 

जवानी खत्म हो गयी, अब कहां नैकरी करेंगे युवा 
संजय सेठ ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि लगभग ढाई हजार युवा 4 साल से सेवा दे रहे हैं। वे नक्सल बेल्ट से आते हैं। ये चार साल से अनुबमध पर नौकरी कर रहे हैं, इनकी जवानी खत्म हो गयी। अब ये कहां जाएंगे। ये ना तो अब पढ़ाई कर सकते हैं, न ही किसी दूसरी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। ऐसे में यदि इन्हें स्थायी नहीं किया गया, तो ये कुछ नहीं कर पाएंगे। इनकी पूरा जीवन खराब हो जाएगा। 


 

प्रोजेक्ट भवन या समाहरणालय आदि में नौकरी दें 
संजय सेठ ने राज्य सरकार को रास्ता सुक्षाते हुए कहा कि इन्हें स्थायी कर प्रोज्क्ट, समाहरणालय आदि स्थानों पर नियुक्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो सुरक्षा कर्मी प्राइवेट एजेंसियों के द्वारा लगाए गए हैं, उनके स्थान पर इन्हें लगाया जा सकता है। सांसद ने कहा कि उनकी संख्या इतनी भी ज्यादा नहीं है और सभी ट्रेनिंग ले चुके हैं। इनके पास 4 साल का अनुभल है।

यह भी पढ़ें : 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे हैं 16 विभागों की समीक्षा, जनहित से जुड़ी योजनाएं केंद्र में

 जरूरतमंद मरीजों को दी जाएगी 50 हजार से 5 लाख तक की मदद:  बन्‍ना गुप्‍ता