logo

रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 अक्टूबर से शुरू होगा या नहीं, संशय बरकरार

1753news.jpg
द फॉलोअप टीम, हावड़ा
रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 अक्टूबर से शुरू होगा। यह ट्रेन रविवार छोड़कर प्रतिदिन चलेगी। हावड़ा से यह ट्रेन सुबह छह बजे प्रस्थान करेगी, जो दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, बोकारो स्टील सिटी, मुरी होते हुए दोपहर 1.15 बजे रांची पहुंचेगी। फिर रांची से यह ट्रेन दोपहर 1.45 बजे रवाना होगी और रात्रि साढ़े 9 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन का परिचालन दक्षिण-पूर्व रेलवे द्वारा शुरू कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

राज्य सरकार नहीं मिली है अनुमति 
हावड़ा-रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन के झारखंड आने की अनुमति राज्य सरकार से मिलेगी या नहीं इसको लेकर अभी संशय बरकरार है। क्योंकि इससे पहले भी पटना-जनशताब्दी एक्सप्रेस को राज्य सरकार ने कोरोना का हवाला देकर बंद करा दिया था। शताब्दी एक्सप्रेस को रेलवे जोन स्पेशल ट्रेन के रूप में चला रहा था। इसका किराया क्या होगा, इसकी भी जानकारी रेलवे प्रशासन से नही मिली है।

रांची आ रही है ट्रेन
राज्य सरकार से अनुमति के संबंध में रांची रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि शताब्दी स्पेशल यहां की ट्रेन नहीं है। यह जोनल स्तर पर चलाई जा रही है। ट्रेन रांची आ रही है तो हमलोगों को रिसीव करना ही होगा। रही बात राज्य सरकार से अनुमति के संबंध में तो इसकी जानकारी अभी हमलोगों को नहीं है।