logo

रांची से बिहार व बंगाल जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की बढ़ाई जाएगी अवधि

2898news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
रांची से पटना, हावड़ा, यशवंतपुर व बिहार के जिलों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों की अवधि बढ़ाई जाएगी। रेलवे बोर्ड की तरफ से प्राप्त खबर में बताया गया है कि रांची से खुलने वाली ट्रेनों को एक्सटेंशन मिलेगा। आज शाम तक इस संबंध में रेलवे बोर्ड की तरफ से आदेश जारी कर दिया जाएगा।

अवधि बढ़ाने के लिए भेजा गया है प्रस्ताव
रांची रेल मंडल के प्रधान जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि इस संबंध में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बोला जा सकता है। जब तक आदेश जारी नहीं हो जाता कुछ भी नहीं बोला जा सकता है। प्रस्ताव भेजना काम का हिस्सा है तो इस दिशा में समय-समय पर प्रस्ताव भेजा जाता है। निर्णय रेलवे बोर्ड को ही लेना है। उन्होंने बताया कि ट्रेन चलना है कि नहीं इस संबंध में शनिवार शाम तक निर्णय हो सकता है। 

ये भी पढ़ें.....

मौर्य और वनांचल को मिल चुकी है अनुमति
रेलवे बोर्ड की तरफ से रांची से खुलने वाली दो ट्रेनों के परिचालन की अनुमति पहले ही दे दी गई है। एक दिसंबर से रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस का भी परिचालन शुरू होगा। ट्रेन संख्या 03403 रांची स्टेशन से हर रोज शाम 7.20 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9 बजे भागलपुर पहुंचेगी। जबकि 03404 ट्रेन भागलपुर से शाम 7.05 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी। इसके अलावा हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में भी एक दिसंबर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी।